PATNA : आरजेडी सुप्रिमो लालू प्रसाद को उठा लेने और उन्हें जान से मारने की धमकी देने वालों का पटना पुलिस ने पता लगा लिया है। जिन दो अलग-अलग मोबाइल नंबर्स से कॉल कर धमकी दी गई थी। वो दोनों ही मोबाइल नंबर गुजरात के हैं। पुलिस सोर्स की मानें तो दोनों ही मोबाइल नंबर के सीमकार्ड एक ही कंपनी के हैं। दोनों ही सीमकार्ड आईडीया कंपनी के हैं। सीम कार्ड किस नाम और पते पर जारी किया गया था, इसका पूरा डिटेल पटना पुलिस के पास आ चुका है। मिले नाम व पते को खंगालने और कॉलर को दबोचने के लिए जल्द ही पटना पुलिस की एक टीम को गुजरात भेजा जाएगा।

कब आया था कॉल?

ख्भ् अक्टूबर को आरजेडी ऑफिस के लैेंड लाइन नंबर 0म्क्ख्ख्भ्0म्8फ्0 पर मोबाइल नंबर 9भ्7ब्क्ब्0म्म्म् और 9म्ख्ब्ब्ब्0म्म्म् कॉल आया था। कॉलर ने एक दिन में करीब ख्0 से ख्भ् कॉल किए थे। साथ ही लालू प्रसाद को जाने से मारने और उठा लेने की धमकी के साथ ही काफी अपशब्द कहे थे। इसके बाद ऑफिस सेक्रेटरी ने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराया था।

पुलिस ने नहीं खोला नाम

मामले की शुरूआती जांच में ही स्पष्ट हो गया था कि दोनों ही मोबाइल नंबर गुजरात के हैं। ख्8 अक्टूबर को पटना में इलेक्शन होने के कारण इंवेस्टिगेशन धीमी गति में था। लेकिन इलेक्शन के खत्म होते ही इंवेस्टिगेशन को तेज कर दिया गया है। दोनों मोबाइल नंबर का सीमकार्ड किस नाम और पते पर जारी किया गया है, इसका खुलासा पुलिस अधिकारियों ने अभी नहीं किया है।

दोनों ही मोबाइल नंबर का नाम और पता पुलिस को मिल गया है। मामले की जांच करने और कॉलर का पता लगाने के लिए जल्द ही पुलिस टीम को गुजरात भेजा जाएगा।

डा। मो। शिब्ली नोमानी, एसडीपीओ कोतवालीे