-वेडनसडे को सीएम अखिलेश यादव ने मेयर आईएस तोमर को चुनाव की तैयारी करने के लिए कहा

-सपा के गठबंधन के चलते सुप्रिया ऐरन को सिटी विधानसभा क्षेत्र पर मिल सकता है टिकट

BAREILLY: अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच समझौता न होने के चलते अब अखिलेश कांग्रेस पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल व अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन की तैयारी में है। इसके आसार भी पूरे दिख रहे हैं। बरेली में भी अखिलेश गुट के लोग गठबंधन के तहत ही चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। वहीं ट्यूजडे को मेयर डॉक्टर आईएस तोमर ने विधान परिषद के सदस्य संजय राठौर के साथ सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात की है। ताकि उनका कैंट से टिकट पक्का रहे। मेयर आईएस तोमर को अखिलेश ने कैंट विधानसभा से कैंडिडेट नामित किया है। मेयर ने सीएम से बरेली में चल रही राजनीतिक सरगर्मी के बारे में भी बताया। बताया जा रहा है कि सीएम ने उन्हें चुनाव की पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं और ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतकर लाने के लिए कहा है।

हारी तो रनर रही है सपा

वहीं यदि सपा का कांग्रेस से गठबंधन होता है तो कांग्रेस भी बरेली में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर टिकट लेने की कोशिश करेगी, लेकिन सपा सिर्फ एक ही सीट कांग्रेस को देने की बात कह रही है। पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन कैंट या सिटी सीट से टिकट की मांग कर सकती हैं लेकिन सपा मेयर आईएस तोमर का कैंट से टिकट फाइनल हो जाने के चलते सुप्रिया ऐरन को सिटी सीट पर टिकट दे सकती है। क्योंकि बरेली में जिन भी सीटों पर सपा की हार हुई है वहां पर वह रनर के तौर पर रही है। जबकि कांग्रेस की हालत सबसे खराब रही है।

इनका फाइनल हो सकता है टिकट

अखिलेश यादव चार सिटिंग विधायकों समेत 5 विधानसभा सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान कर चुके हैं और जल्द ही बची 4 सीटों पर भी कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। जिन सीटों पर नामों का ऐलान हुआ उसमें भोजीपुरा से शहजिल इस्लाम, बहेड़ी से अताउर्रहमान, नवाबगंज से भगवत शरण गंगवार, और फरीदपुर से सियाराम सागर हैं। इसके अलावा कैंट से मेयर आईएस तोमर के नाम का ऐलान किया है। अब बची 4 सीटों पर मीरगंज से हाजी गुड्डू या फिर भूपेंद्र कुर्मी, आंवला से सर्वराज सिंह के बेटे सिरताज सिंह, बिथरी विधानसभा से शिवचरण कश्यप, इस्लाम साबिर, या पूर्व ब्लॉक प्रमुख बीडी वर्मा, और सिटी से डॉक्टर अनिल शर्मा, प्रमोद बिष्ट या फिर जफर बेग के नाम का ऐलान किया जा सकता है।