संयुक्त शिक्षा निदेशक ऑफिस में

दो दिन में आए 52 हजार फॉर्म

मेरठ : राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में श्रेष्ठता सूची के आधार पर की जाने वाली अध्यापक भर्ती (सहायक अध्यापक एलटी ग्रेड) के लिए फॉर्म आने का रिकार्ड टूट गया है। अंतिम तिथि से एक दिन पूर्व तक करीब 1.27 लाख फॉर्म आ चुके हैं। उधर, बुधवार को पोस्ट आफिसों में भी फॉर्म की स्पीड पोस्ट करने के लिए मारामारी मची रही।

मेरठ मंडल में 359 रिक्तियां

राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में मंडल स्तर पर होने वाली भर्ती के लिए रिक्तियां निकाली गई हैं। मेरठ मंडल में विभिन्न विषयों की कुल 359 रिक्तियां हैं। दीपावली से पूर्व तक शिक्षक भर्ती के लिए कुल 39 हजार फॉर्म संयुक्त शिक्षा निदेशक मेरठ कार्यालय में आए थे। वहीं, अब दीपावली के उपरांत शिक्षक भर्ती फॉर्मो का रिकार्ड ही टूट गया। माध्यमिक शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार बुधवार तक करीब 1.27 लाख फॉर्म आ चुके हैं। जबकि गुरुवार का दिन अभी बाकी है। गुरुवार को शाम पांच बजे तक आने वाले फार्मो को ही शिक्षा विभाग स्वीकार करेगा।

अंतिम दिन 30 हजार फॉर्म आने की संभावना

शिक्षक भर्ती के लिए मंगलवार को करीब 25 हजार फॉर्म आए थे। बुधवार को करीब 27 हजार फार्म आए। ऐसे में अंतिम दिन 25 से लेकर 30 हजार फॉर्म और आने की संभावना है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के सूत्रों का कहना है कि फॉर्मो की संख्या अंतिम दिन 50 हजार तक भी पहुंच सकती हैं, क्योंकि अभी बड़ी संख्या में फॉर्म पोस्ट ऑफिसों में भी हैं। ऐसे में यह सभी अंतिम तिथि को ही पहुंचेंगे। सूत्रों का कहना है कि फॉर्म अधिक होने के कारण ही डाक विभाग की एक गाड़ी अब रोजाना शिक्षक भर्ती के फॉर्म लेकर संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय में आ रही है। उधर, अंतिम तिथि से एक दिन पूर्व भी पोस्ट ऑफिसों में फार्मो की स्पीड पोस्ट करने के लिए मारामारी मची रही।