पैकिंग प्रमाण पत्र पर केंद्र पर्यवेक्षक के साथ हस्ताक्षर भी करेंगे

जिलाधिकारी ने सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा को लेकर की बैठक, आज है परीक्षा

ALLAHABAD: जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में संगम सभागार में शनिवार को लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को आयोजित होने वाली सहायक अध्यापक परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के सन्दर्भ में बैठक की गई। बैठक में एडीएम सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट तथा प्रत्येक सेन्टर के नोडल अधिकारी मौजूद थे। जिलाधिकारी ने कहा कि समय से प्रश्न पत्र प्रत्येक परीक्षा केंद्रों पर पहुंचा दिया जाना चाहिए तथा सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस बल भी परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होना चाहिए।

देना होगा नो रिलेशन सर्टिफिकेट

जिलाधिकारी ने बताया कि इस परीक्षा को गम्भीरता से लेते हुए 46 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। स्टैटिक मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया गया कि प्रात: 9:30 बजे परीक्षा केंद्र पर परीक्षा प्रारम्भ होने से परीक्षा समाप्ति तक मौजूद रहेगें। प्रश्न पत्रों के गोपनीय पैकेट्स अपनी देख रेख में खुलवाएंगे। इसके अलावा ओपनिंग सर्टिफिकेट पर अपने हस्ताक्षर करेंगे तथा परीक्षा के दौरान केंद्र पर नकलविहीन परीक्षा में सहयोग देंगे।

देना होगा नो रिलेशन सर्टिफिकेट

परीक्षा समाप्ति के बाद उत्तर पत्रकों के पैकेट्स स्टैटिक मजिस्ट्रेट अपनी देखरेख में सील कराएंगे। इसके साथ ही पैकिंग प्रमाण पत्र पर केंद्र पर्यवेक्षक के साथ हस्ताक्षर भी करेंगे। ड्यटी में लगे सभी अधिकारियों को निर्धारित प्रारूप पर निकट सम्बन्धी के परीक्षा में न बैठने का प्रमाण पत्र नो रिलेशन सर्टिफिकेट देना होगा।