सहायक अध्यापक शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग के तीसरे दिन भी रही भीड़

नए अभ्यर्थियों के शामिल होने के बाद शाम तक चली काउंसिलिंग प्रक्रिया

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के लिए चल रही प्रक्रिया में सोमवार को भी काउंसिलिंग के लिए सुबह ही अभ्यर्थियों की भीड़ जुटने लगी. पहली लिस्ट में बाहर किए गए करीब 6000 अभ्यर्थियों को मौका मिलने के बाद जिले में 200 से अधिक अभ्यर्थियों का आवंटन किया गया. इसके बाद सोमवार को सुबह से शुरू हुई काउंसिलिंग की प्रक्रिया देर शाम तक चलती रही. काउंसिलिंग के लिए पहुंचे अभ्यर्थी अपने दस्तावेजों की जांच कराने में जुटे रहे. देर शाम तक काउंसिलिंग कराने वाले अभ्यर्थियों की संख्या अब तक कुल 589 तक पहुंच गई. बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि मंगलवार को भी काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी.

तीसरे दिन 188 की काउंसिलिंग

सहायक अध्यापक के पदों पर नियुक्ति के लिए चल रही काउंसिलिंग के तीसरे दिन 188 अभ्यर्थियों ने डाक्यूमेंट का वेरीफिकेशन कराया. सूबे में पहले 413 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग और नियुक्ति पत्र देने के लिए इलाहाबाद जिला आवंटित किया गया था. इसके बाद करीब 200 अभ्यर्थियों को उसमें और शामिल किया गया. इसके बाद इलाहाबाद में नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों की संख्या 630 तक पहुंच गई. सोमवार को काउंसिलिंग के बाद बचे 41 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग मंगलवार को पूरी की जाएगी.

पांच को भरे जाएंगे विकल्प

शिक्षक भर्ती के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विकल्प भरने की प्रक्रिया शुरू होगी. बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि बुधवार यानी पांच सितंबर को महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों को स्कूल विकल्प भरने के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद स्कूल आवंटन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. उम्मीद है कि 6 सितंबर तक नियुक्ति पत्र बांटने की प्रक्रिया शुरू होगी.