-गोल्ड कप में बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे राजीव शुक्ला

-वर्तमान में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष हैं राजीव शुक्ला

DEHRADUN : ऑल इंडिया गोल्ड कप टूर्नामेंट के फाइनल में बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने फाइनल में पहुंची दोनो टीम ओएनजीसी और एमसीए को अच्छा खेल दिखाने के लिए बधाई दी। शुक्ला ने कहा कि संघर्ष कड़ा जरूर था, लेकिन मुंबई ने जीत के लिए पुरजोर कोशिश की। उन्होंने कहा कि इस तरीके के टूर्नामेंट्स से जहां नई प्रतिभाएं सामने आती हैं, तो उम्र के एक पड़ाव पर दम तोड़ती हुई प्रतिभावों को एक मंच मिलता है।

एमओयू पर देंगे पांच लाख रुपए

आईपीएल का उदाहरण पेश करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान रॉयल्स टीम में ब्ख् वर्ष का एक खिलाड़ी प्रवीण तांबे भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं आ पाया है, लेकिन अपने हुनर को उन्होंने आईपीएल में बखूबी दिखाया है। शुक्ला ने कहा कि शीघ्र ही अगर रायपुर में बनने जा रहा इंटरनेशनल लेवल का स्टेडियम तैयार होता है तो वे वादा करते हैं कि वहां इंटरनेशनल मैच भी करवाएंगे। उत्तराखंड को मान्यता को लेकर उन्होंने कहा कि यहां एसोसिएशंस यदि एकजुट होकर एक मंच पर आएं तो बीसीसीआई मान्यता देने को तैयार है। उत्तराखंड के प्लेयर यूपीसीए का ट्रायल देने आ सकते हैं। रेंजर्स ग्राउंड की बदहाल स्थिति पर शुक्ला ने कहा कि यदि एमओयू करें तो यूपीसीए मैदान के रखरखाव के लिए भ् लाख रुपए देने को तैयार हैं।

------------------------

विनर को डेढ़ लाख रुपए

गोल्ड कप कि विनर टीम ओएनजीसी को डेढ़ लाख रुपए विनर ट्रॉफी के साथ और रनरअप टीम एमसीए मुंबई को एक लाख के कैश प्राइज के साथ रनरअप ट्रॉफी प्रदान की गई। मैन ऑफ द टूर्नामेंट के प्राइज में एमसीए के बैट्समैन अखिल हरवाडकर को भ्0 हजार रुपए का कैश प्राइज दिया गया। इसके अलावा मैन ऑफ द मैच प्राइज में ओएनजीसी के राहुल तेबतिया को क्0 हजार रुपए कैश दिए गए। इस मौके पर आयोजक एसोसिएशन सीएयू के प्रेसीडेंट हीरा सिंह बिष्ट, सचिव पीसी वर्मा, एएस मेंगवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, आपी ईश्वरन, नरेन्द्र शाह, अनंत लक्ष्मी रंगनाथन, यूपीसीए के ज्वाइंट डायरेक्टर सयद शोयब अहमद, कुमार थापा, अलंकार गौतम, उपेन्द्र पंवार, सुनील चौहान, एसपी सिंह आदि शामिल रहे।