15 जनवरी तक माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के गठन का था आश्वासन

डेड लाइन बीतने के बाद भी आवेदन तक ही अटकी है प्रक्रिया

ALLAHABAD: माध्यमिक स्कूलों में टीचर्स की भर्ती के लिए सरकार की ओर से माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का गठन किया जाना था। बोर्ड के शीघ्र गठन की मांग प्रतियोगी और विभिन्न वैंकेसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी लंबे समय से कर रहे थे। अभ्यर्थियों की मांग पर शासन ने 15 जनवरी तक बोर्ड के गठन का लिखित आश्वासन दिया था। ऐसे में उम्मीद थी कि बोर्ड का गठन 15 जनवरी तक हो जाएगा। लेकिन एक बार फिर शासन की लचरता के कारण चयन बोर्ड अस्तित्व में नहीं आ सका।

पुन: गठन के लिए आवेदन

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के फिर से गठन के लिए शासन की ओर से बोर्ड के अध्यक्ष और मेंबर्स के पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी अभी तक बोर्ड के लिए अध्यक्ष और मेंबर्स के पदों पर चयन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गठन के लिए शासन स्तर पर कवायद चल रही है, कुछ टेक्निकल समस्याएं हैं जिन्हें दूर करने का कार्य चल रहा है। इसके बाद गठन कर दिया जाएगा।

ये वैंकेसिया हैं अटकी

- टीजीटी-पीजीटी 2011 का रिजल्ट

- प्रिंसिपल पदों पर साक्षात्कार 2011

- प्रिंसिपल पदों के साक्षात्कार 2013 का रिजल्ट

- टीजीटी-पीजीटी 2016 की लिखित परीक्षाएं

अध्यक्ष व मेंबर्स के पदों पर चयन के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं। उनकी स्क्रीनिंग का काम चल रहा है। फरवरी के प्रथम सप्ताह में बोर्ड के गठन की उम्मीद है।

नवल किशोर, उप सचिव, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड