जिंदगी में ग्रहों का खेल काफी अनोखा होता है। शुभ व अशुभ प्रभाव भी तो ग्रहों से ही पड़ता है, जिसके लिए ना जानें लोग कितने पूजा-पाठ भी करवाते नज़र आते रहते हैं। वहीं, अगर आप अपनी कुछ आदतों को ही बस सुधार लेंगे तो आपको ग्रहों की शांति के लिए कोई भी पूजा व पाठ या हवन करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

हम जिन आदतों की बात कर रहें हैं उनमें से एक आदत है आपकी पत्नी से लड़ाई की। बहुत से लोग आए दिन अपनी छोटी-छोटी बातों से अपनी पत्नी से लड़ बैठते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसा करने से आपकी कुंडली में शुक्र की दशा खराब हो जाती है। यही कारण है कि आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है और साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर भी भारी परेशानी उठानी पड़ती है।

इसलिए भाइयों में नहीं पटती

1. जान लें कि अगर आपकी कुंडली में मंगल की स्थिति सही नहीं है, तो इससे आपके भाई और आपके रिश्ते खराब होते हैं। मंगल ग्रह को भाई का कारक माना जाता है। कुंडली में मंगल की दशा को सुधारने के लिए आपको अपने भाइयों से प्यार व सम्मान बनाए रखने की कोशिश करनी होगी। इस उपाय से आपका मंगल दोष दूर हो जाएगा।

कर्मचारियों को दें सम्मान मिलेगा लाभ

2.वहीं अगर आपको भगवान शनि से अच्छे फल चाहिए तो आपको अपने नीचे काम कर रहे कर्मचारी से सम्मानपूर्वक काम करवाना चाहिए। ध्यान रखें कि उसे वेतन देने में किसी भी तरह की आनाकानी ना करें।

मां—बाप की सेवा से चमकेगी किस्मत

3. कहते हैं कि अगर आप माता व पिता की सेवा व सम्मान करेंगे तो इससे भी आपके जीवन में चंद्रमा व सूर्य की कृपा मिलेगी। बता दें कि चंद्रमा को माता व सूर्य को पिता का कारक माना जाता है।

आदत बदलें: पत्नी से करेंगे लड़ाई तो होगी धन-सेहत की हानि,यह है सबसे बड़ा कारण

पीपल का पेड़ लगाएं, गुरू मजबूत होगा

4. बहुत से लोगों में गुरु ग्रह के दोष पाए जाते हैं, जिसके कारण वह हमेशा हैरान और परेशान रहते हैं। बता दें कि इस दोष से छुटकारा पाने के लिए आप सबसे पहले पीपल का पेड़ लगाएं और उसकी सेवा ज़रूर करें।

गंदगी रखने से राहु होगा भारी

आदत बदलें: पत्नी से करेंगे लड़ाई तो होगी धन-सेहत की हानि,यह है सबसे बड़ा कारण

5. यही नहीं, अपने आस पास सफाई भी रखें। जान लें कि आस-पास गंदगी होने के कारण राहु का प्रकोप भारी रहता है।

-ज्‍योतिषाचार्य पंडित श्रीपति त्रिपाठी

अगर कर्ज से हो गए हैं परेशान तो राशि के अनुसार जानें आसान उपाय

ग्रह दोष: सूर्य के कारण होती हैं 5 तरह की बीमारियां, ये करें आसान उपाय

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk