कानपुर। फिल्म जगत में करण जौहर की एंट्री की बात की जाए तो शाहरुख खान की 'डीडीएलजे' से उन्होंने बतौर एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। आदित्य चोपडा़ की फिल्म 'दिल वाले दुल्हनियां' ले जाएंगे में करण जौहर ने पहली बार एक्टिंग की थी। करण ने फिल्म में शाहरुख खान के दोस्त की भूमिका निभाई थी।

Bhai!!! @iamsrk ❤️❤️❤️

A post shared by Karan Johar (@karanjohar) on May 8, 2018 at 10:22pm PDT


2. 1995 में रिलीज हुई फिल्म  'डीडीएलजे' में करण जौहर शाहरुख खान के बेस्टफ्रेंड के किरदार में थे। आज रियल लाइफ में भी दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। इस फिल्म को करण जौहर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर निर्देशित भी किया था।

3. आदित्य चोपडा़ के बाद करण ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर यश चोपड़ा के साथ 1998 में आई फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में असिस्ट किया था। उस वक्त करण महज 25 साल के ही थे। उस साल रानी मुखर्जी, काजोल और शाहरुख खान की ये फिल्म ब्लॉक बस्टर साबित हुई।

Orange is the new black! @amiparis styled by @nikitajaisinghani

A post shared by Karan Johar (@karanjohar) on Apr 18, 2018 at 2:43am PDT


4.
इसके बाद करण जौहर ने 2001 में फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' का बेहतरीन निर्देशन किया। फिल्म में शाहरुख खान और काजोल के साथ अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, करीना कपूर और ऋतिक रोशन लीड एक्टर थे। इस फिल्म के साथ करण जौहर का बचपन का सपना पूरा हो गया। मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक करण हमेशा से एक फ्रेम में कई बडे़ स्टार्स को कास्ट करना चाहते थे और इस फिल्म ने उनका ये सपना पूरा कर दिया।

5. इसके बाद करण एक के बाद एक बॉलीवुड को हिट फिल्मों की सौगात देते ही चले गए। 2003 में फिल्म 'कल हो ना हो' आई जो 2 नेशनल अवॉर्ड और 8 फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित हुई थी। इसके बाद करण ने टीवी इंडस्ट्री में भी हाथ आजमाया।

Looking far and beyond....

A post shared by Karan Johar (@karanjohar) on Apr 13, 2018 at 1:52pm PDT


6. साल 2004 में करण जौहर ने अपना एक टीवी शो लॉन्च किया था जिसे वो खुद होस्ट करते हैं। शो 'कॉफी विद करण' में करण जौहर बॉलीवुड के जाने माने सेलेब्रिटीज को बुला कर उनकी पर्सनल लाइफ से जुडी़ कई बातें रीवील करते हैं। फिलहाल इस शो के अब तक पांच सीजन ब्रॉडकास्ट हो चुके हैं।

7. करण ने 2005 में अपने दोस्त शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाऊस से कोलेबोरेट कर लिया और मिल कर फिल्म 'काल' का प्रोडक्शन किया। इसके बाद 2006 में करण की फिल्म 'कभी अलविदा न कहना' आई। फिर 2008 में 'दोस्ताना', 2009 में 'कुर्बान' और 'वेकअप सिड' रिलीज हुई। वहीं 2010 में करण की फिल्में 'हेट लव स्टोरीज' और 'वी आर फैमली' आई।


8. इसके बाद 2012 में करण जौहर ने एक और टीवी रियेलिटी शो से छोटे पर्दे पर फिर दस्तक दी। करण एक रियेलिटी शो में बतौर जज नजर आए। एक डांसिंग शों में माधुरी दीक्षित और रेमो डिसूजा के साथ जजिंग करते दिखे। इसके बाद करण ने एक टीवी टैलेंट हंट में भी जजिंग की। इस शो में करण ने किरण खेर और फरहान अख्तर के साथ मिल कर जजिंग की।

9. बाद में करण ने सेरोगेरी से बच्चे करने का फैसला लिया। सेरोगेसी से करण के दो जुड़वा बच्चे हुए बेटा यश और बेटी रूही। करण सिंगल पैरेंट बन कर काफी खुश हैं। इस बारें में उनका कहना है की वो दो बच्चों की 'मां' बन कर गौरवशाली महसूस कर रहे हैं।

Mirror mirror....😉😉😉

A post shared by Karan Johar (@karanjohar) on Mar 24, 2018 at 5:41am PDT


10. फिलहाल इन दिनों करण जौहर अपनी नेटफलिक्स मूवी 'लस्ट स्टोरीज' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इसके साथ ही फिल्म 'कलंक 'और 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' की शूटिंग में भी काफी बिजी हैं। इसलिए करण का ये जन्मदिन वर्किंग होने वाला है इसमें कोई शक नहीं।

श्रेयस तलपडे़ से लेकर शाहरुख खान तक ये 7 बॉलीवुड सितारे सेरोगेसी से बने पेरेंट्स

संगीत सेरेमनी : सोनम कपूर के संगीत में इन बॉलीवुड स्टार्स ने बढा़ई रौनक, देखें तस्वीरें

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk