05

बजे सुबह अतीक को लेने एंबुलेंस व वज्र नैनी जेल पहुंचा

01

सीओ व एक दरोगा और दो सिपाही भी सुरक्षा में भेजे गए साथ

11

बजे के करीब अतीक अहमद पहुंचे अहमदाबाद स्थित जेल

03

लाख रुपए का नैनी जेल प्रशासन ने अहमदाबाद जेल प्रशासन के नाम भेजा ड्राफ्ट

-नैनी सेंट्रल जेल से कड़ी सुरक्षा में बाई रोड वाराणसी ले जाया गया

-वाराणसी एयरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा में अधिकारी लेकर पहुंचे अहमदाबाद

PRAYAGRAJ: नैनी सेंट्रल जेल से सोमवार को बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद जेल में शिफ्ट किया गया. कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें एंबुलेंस और वज्र से सबसे पहले वाराणसी ले जाया गया. वाराणसी हवाई अड्डे से हवाई जहाज के जरिए अतीक को केंद्रीय कारागार अहमदाबाद 'साबरमती जेल' ले जाया गया. अतीक के साथ अभय शुक्ला डिप्टी जेलर को भी अहमदाबाद तक भेजा गया. अहमदाबाद जेल प्रशासन के नाम नैनी जेल प्रशासन ने तीन लाख रुपए का ड्राफ्ट भी भेजा है. रवानगी के वक्त केंद्रीय कारागार नैनी में अतीक समर्थकों की खासी भीड़ रही. पुलिस टीमों ने समर्थकों को वहां से हटाने के बाद अतीक को सड़क मार्ग से रवाना किया.

सुबह से ही डटे रहे समर्थक

सुबह सवा पांच बजे अतीक अहमद को ले जाने के लिए एंबुलेंस और वज्र वाहन नैनी जेल पहुंचा. इस दौरान अतीक के समर्थक भी जमा थे. कड़ी सुरक्षा में अतीक को जेल से बाहर लाकर एंबुलेंस में बैठाया गया. सड़क मार्ग से अतीक को वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट (बाबतपुर हवाई अड्डा) ले जाया गया. सुबह सवा नौ बजे की फ्लाइट से अतीक को अहमदाबाद के लिए रवाना कर दिया गया. सुबह ग्यारह बजे के करीब अतीक अहमदाबाद पहुंच गए. फिर कड़ी सुरक्षा में उन्हें जेल में दाखिल करा दिया गया. डीआइजी जेल वीआर वर्मा के मुताबिक, सड़क मार्ग से नैनी से वाराणसी एयरपोर्ट तक अतीक को भेजा गया. वहां से प्लेन से अहमदाबाद ले जाया गया. यहां के जेल अधिकारी की मौजूदगी में अतीक को केंद्रीय कारागार अहमदाबाद में दाखिल कर दिया गया.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने नैनी जेल से बाहुबली अतीक अहमद को गुजरात के किसी भी जेल में रखने का आदेश दिया था. इस आदेश के पीछे वजह यह थी कि देवरिया जेल में रहने के दौरान उन पर लखनऊ के कारोबारी को अगवा कराके जेल में पिटाई करने का मामला सामने आया था. प्रकरण में हंगामा मचा तो देवरिया जेल के कई अफसर निलंबित हुए. अतीक को देवरिया से बरेली जेल भेज दिया गया था. मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा तो अदालत ने सीबीआई जांच कराने और अतीक को गुजरात की किसी भी जेल में रखने का आदेश दिया. उत्तर प्रदेश और गुजरात सरकारों के अधिकारियों ने आदेश पत्र जारी किया तो सोमवार को अतीक को अहमदाबाद जेल पहुंचा दिया गया.