बहन और गाड़ी चालक की हत्या में है आरोपी, दो अन्य साथी पकड़े गए

परिवार की महिलाएं पहुंची एडीजी का घेराव करने

ALLAHABAD: बहन और अपनी ही गाड़ी के चालक को मरवा देने के मामले में वांछित चल रहे बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेहद करीबी मरियाडीह के पूर्व प्रधान और उसके दो साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। देर रात तक इनसे पूछताछ जारी थी और पुलिस कुछ बताने को तैयार नहीं थी। आबिद की पत्‍‌नी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। गिरफ्तारी के खिलाफ आबिद के परिवार की महिलाएं विरोध दर्ज कराने एडीजी के ऑफिस तक पहुंच गई लेकिन डीजीपी के शहर में होने के चलते उनकी मुलाकात नहीं हुई तो वे निराश लौट गई।

अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने मरियाडीह गांव के पूर्व प्रधान आबिद के साथ आसिफ उर्फ दुर्रानी और सुफियान को उठाया है। इन्हें मरियाडीह और नवाबगंज के मुबारकपुर एरिया से पकड़ा गया है। पुलिस इन सभी को गोपनीय स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रही है। ये सभी अतीक गैंग के सक्रिय और बेहद करीबी सदस्य हैं। माना जा रहा है कि अतीक के भाई अशरफ का ठिकाना पता लगाने के लिए ही पुलिस इनसे कड़ाई से पूछताछ कर रही है। इसी के चलते मीडिया को देर रात को सिर्फ इतना बताया कि इन्हें पकड़ा गया है और पूछताछ की जा रही है।

हत्या के कई मुकदमो में वांछित

धूमनगंज थाने में पूर्व प्रधान आबिद व अन्य के खिलाफ अल्कमा और सुरजीत हत्याकांड, किसान जितेन्द्र पटेल की हत्या समेत कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इन पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित है। तीन दिन पहले धूमनगंज पुलिस ने अतीक के गुर्गे जुल्फिकार अली उर्फ तोता को कस्टडी में लेकर पूछताछ की तो आबिद व अन्य के बारे में जानकारी मिल गई। शुक्रवार रात धूमनगंज पुलिस ने टीम के साथ मरियाडीह और नवाबगंज के मुबारकपुर गांव में छापेमारी करते हुए आबिद को पकड़ लिया गया। जानकारी के मुताबिक पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने सभी को गंगा कछार से दबोचा है।

आबिद प्रधान, सुफियान और आसिफ उर्फ दुर्रानी को हिरासत में लिया गया है। सभी हत्या समेत कई अन्य मामले में आरोपी है। सभी से पूछताछ की जा रही है।

श्रीशचंद्र, सीओ सिविल लाइंस