-होली के बाद शहर के अधिकतर एटीएम रहे खाली

-शनिवार को बैंक खुले पर एटीएम में नहीं भरा गया पैसा

VARANASI

बैंकों का दावा था कि त्योहार पर एटीएम में रुपयों की कमी नहीं होगी। पर हकीकत इससे उलट नजर आयी। होली के बाद शहर के ज्यादातर एटीएम ने रुपये उगलने बंद कर दिये। कुछ में कैश की कमी सामने आयी तो कुछ 'टेंप्ररेरली आउट ऑफ सर्विस' का मैसेज डिस्प्ले करते रहे। शनिवार को बैंक खुले तो लोगों को लगा कि एटीएम में कैश भर दिया गया होगा। पर रविवार को लोगों को जब कैश के लिए एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर लगाना पड़ा तो वे सच्चाई से वाकिफ हुए।

पैसे के लिए लगाते रहे दौड़

शुक्रवार को होली पर बैंक बंद रहे। ्रएटीएम में जो पैसा था वह शाम तक खत्म हो गया। शनिवार को भी एटीएम में पैसे नहीं डाले गये। नतीजा यह हुआ कि एटीएम ने पैसा देने से इंकार कर दिया। यह स्थिति एसबीआई, पीएनबी, बीओबी, आईडीबीआई, यूको बैंक समेत दूसरे तमाम बैंकों के एटीएम के साथ देखने में आयी। लक्सा, गौदोलिया, तेलियाबाग, चौक, सिगरा, लहुराबीर, चेतगंज, कचहरी, महमूरगंज आदि इलाकों में मौजूद एटीएम में लोग दौड़ लगाते रहे। वहीं एसबीआई के डीजीएम का कहना था कि एटीएम में पर्याप्त पैसे भरे गये थे।

आज से ही मिलेगी राहत

शहर के तमाम बैंकों के अधिकारियों ने एटीएम में पर्याप्त मात्रा में रुपये देने की बात कही थी। उनका दावा बहुत देर तक टिक नहीं सका। एटीएम में भरे गये पैसों की अपेक्षा निकासी अधिक हुई जिसके चलते बैंक खाली हो गये। अब सोमवार को ही एटीएम भरे जायेंगे जिसके बाद लोगों को राहत मिलेगी।