- पुलिस ने बरामद किए 20 से ज्यादा एटीएम कार्ड

- एटीएम बदलकर फ्राड करने वाला शातिर गैंग

LUCKNOW :

गुरुवार को एटीएम कार्ड बदलकर अकाउंट से कैश उड़ाने वाले गैंग के एक शातिर को एक युवक ने पुलिस की मदद से कार्ड बदलते रंगे हाथ पकड़ लिया। पकड़े गए शातिर के पास से 20 से ज्यादा एटीएम कार्ड बरामद ुए हैं।

मदद के नाम पर बदला कार्ड

रायबरेली रोड स्थित एल्डिको संस्कृति निवासी विजय सिंह गुरुवार दोपहर एक बजे बेटे के साथ सरदार पटेल डेंटल कॉलेज पीजीआई स्थित एटीएम में पैसा निकालने गए। बूथ के अंदर एक युवक खड़ा था। विजय ने उस युवक को बाहर जाने को कहा तो वह धूप ज्यादा होने का बहाना बनाकर वहीं रुक गया। विजय ने कार्ड लगाया लेकिन मशीन ने काम नहीं किया। युवक मदद के बहाने उनका कार्ड लेकर मशीन में स्वैप करने लगा। कैश निकालने के बाद युवक ने कार्ड विजय को वापसर दिया।

सचेत होने पर हुआ खुलासा

विजय को युवक की हरकत संदिग्ध लगी और उन्होंने कार्ड वापस लेने के बाद उसका सीसीवी नंबर चेक किया। विजय को जो कार्ड मिला उसमें यह नंबर बदला हुआ था। जिस पर विजय ने युवक पक़ लिया।

करने लगा झगड़ा

यह देख जब वहां पर भीड़ जुटने लगी तो युवक ने विजय के हाथ में हेलमेट मारा और वहां से भागने लगा। इसी बीच पीजीआई थाने का सिपाही प्रभा शंकर प्रजापति भी पहुंच गया। विजय के शोर मचाने पर सिपाही ने अपने साथी के साथ बाइक से भाग रहे युवक को पकड़ लिया लेकिन उसका साथी बाइक छोड़ मौके से भागने में सफलो गया।

मिले 20 फर्जी एटीएम कार्ड

इस युवक को पीजीआई थाने लाया गया तो तलाशी के दौरान उसके पास से 20 फर्जी एटीएम कार्ड मिले। इसके पास से जो बाइक मिली है, वह भी चोरी की है। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया युवक प्रतापगढ़ निवासी दिग्विजय है। पुलिस इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।