अलग-अलग जगहों के रहने वाले हैं तीनों ठग

-ठगों के पास से 17 एटीएम व पच्चीस हजार एक सौ बीस रुपये हुए बरामद

DEHRADUN: एटीएम से पैसे निकालने में दूसरों की मदद करने वाले तीन ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ठगों ने देहरादून, हरिद्वार, रुड़की आदि जगहों पर अपना जाल फैला रखा था। पिछले दिनों ठगी के शिकार हुए सुभाषनगर निवासी रॉबिन सिंह पुत्र रोबीब सिंह ने थाना क्लेमेंटटाउन में तहरीर देकर बताया था कि उनका एटीएम बदलकर ठगों ने तीस हजार रुपए निकाल लिए हैं। पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि मोहब्बेवाला के किसी एटीएम से पैसे निकाले गये हैं।

सीसीटीवी फुटेज ने खोले राज

पीडि़त की शिकायत के बाद पुलिस ने एटीएम के बैंक फुेटज से आरोपियों की पहचान हुई। आशारोड़ी चेक पोस्ट पर लगे कैमरे के फुटेज खंगाले तो आरोपी यूके 7 ई.0780 टाटा जेस्ट कार के साथ पहचाने गए। वाहन की डिटेल निकाली गई तो पता चला कि गाड़ी रुड़की टाटा मोटर कंपनी से फाइनेंस की गयी है। पुलिस ने मुखबिर के जरिए कार मालिक मोनू के बारे में पता कर उसके निवास कृष्णानगर रुड़की पहुंच कर गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे देते थे घटना को अंजाम

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ के दौरान बताया कि वे एटीएम के बाहर गैंग बनाकर खड़े रहते थे। यदि कोई व्यक्ति एटीएम के अंदर प्रवेश करता था तो उसके पीछे गैंग का एक सदस्य अंदर चला जाता था और पैसा निकालने में मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदल देते थे। उसके बाद पैसा निकाल कर फरार हो जाते थे। आरोपियों ने बताया कि इस तरह की घटना को प्रेमनगर देहरादून, सिविल लाइन हरिद्वार, रुड़की में दे चुके हैं।

पुलिस ने बरामद की सामग्री

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों से पच्चीस हजार एक सौ बीस रुपया बरामद हुआ है। इसके अलावा क्7 एटीएम जिसमें से एक एटीएम रोबिन का भी बरामद किया गया। इसके अलावा जिस कार से आरोपी घटना को अंजाम देते थे उसे टाटा कंपनी से डाउन पेमेंट एक लाख सत्तर हजार में बाहर निकाला गया था। जबकि इसकी किश्त ठगी कर जमा की जा रही थी।

अलग-अलग जगहों के तीनों ठग

पुलिस के अनुसार तीनों ठग शिवा उर्फ जोनु पुत्र राजेश निवासी अंबेडकर अंबूवाला थाना हरिद्वार, मोनू कुमार पुत्र सुरेश पाल कृष्णा नगर थाना गंगनहर रुड़की, पवन सिंह पुत्र किरन सिंह थाना रामपुर सहारनपुर के रहने वाला है।