Ranchi :मामले में हरमू विद्यानगर में रहने वाली वि1िटम बीएड की छात्रा सूर्यमणि कुमारी सोमवार को अरगोड़ा थाना पहुंची और अज्ञात अपराधियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया. विक्टिम छात्रा लोहरदगा के कुडू में बीएड की पढ़ाई कर रही है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है.

क्‍या है मामला
विक्टिम छात्रा सूर्यमणि कुमारी ने पुलिस को बताया है कि दो दिसंबर को वह अरगोड़ा चौक स्थित एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने गई थी. उस वक्त उक्त एटीएम से पैसे नहीं निकल रहे थे. वहां लाइन में एक युवक भी खड़ा था, जिसने सूर्यमणि की मदद की, लेकिन पैसे नहीं निकल पाए. इसके बाद सूर्यमणि वहां से बाहर निकल गई. रात में उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके अकाउंट से 35 हजार 900 रुपए निकल गए हैं. उक्त राशि अरगोड़ा चौक से निकाली गई थी. उसी रात 19 हजार व 20 हजार रुपए की निकासी का भी मैसेज आ गया.

कुछ राशि बबिता नामक महिला के अकाउंट में ट्रांसफर हुई
छात्रा सूर्यमणि ने बताया कि जब उसने अपने अकाउंट का स्टेटमेंट निकाला, तो पता चला कि कुछ राशि बबिता नामक एक महिला के अकाउंट में ट्रांसफर हुई है. इसके अतिरिक्त जब विक्टिम छात्रा ने अपने कार्ड को देखा तो वह किसी मनोहर नामक युवक का निकला. इस संबंध में अरगोड़ा थानेदार रतिभान सिंह का कहना है कि हो सकता है कि जिनके अकाउंट में पैसा ट्रांसफर हुआ है, वो भी ठगी की शिकार हुई हो.

खाता ब्‍लॉक कराया, फिर भी निकालता रहा पैसा
इसके बाद सूर्यमणि कुमारी ने रात में ही एसबीआई हेल्प लाइन नंबर पर कॉल कर अकाउंट ब्‍लॉक करने के लिए कहा. खाता ब्‍लॉक कर दिया गया. फिर भी दूसरे दिन तीन दिसंबर को 20 हजार रुपए की निकासी कर ली गई. जब छात्रा बैंक में कंप्लेन करने गई तो उसकी बात नहीं सुनी गई. इस दौरान फ्रॉड ने उनके अकाउंट से कई बार में लगभग 1.50 लाख रुपए निकाल लिये.

Crime News inextlive from Crime News Desk