-एटीएम के अंदर मदद के बहाने ठग बदल रहे एटीएम कार्ड

-एटीएम ब्लॉक होने के बहाने भी निकाल रहे रुपए

<-एटीएम के अंदर मदद के बहाने ठग बदल रहे एटीएम कार्ड

-एटीएम ब्लॉक होने के बहाने भी निकाल रहे रुपए

BAREILLY: BAREILLY: यदि आप एटीएम मशीन में रुपए निकालने जा रहे हैं और कोई आपकी रुपए निकालने में मदद करने के लिए कहता है, तो अलर्ट हो जाएं। नहीं तो एटीएम कार्ड बदलकर आपका अकाउंट खाली कर दिया जाएगा। शहर में इस तरह का गैंग एक्टिव है, जिसके मेंबर अलग-अलग एरिया में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी कर रहे हैं। सिविल लाइंस एरिया में एटीएम इंडिया वन के एटीएम के अंदर छात्र का एटीएम बदलकर फ्क् हजार रुपए निकाल लिए गए। छात्र ने कोतवाली में तहरीर दी है। वहीं ट्यूजडे को एसएसपी ऑफिस में एटीएम फ्राड के फ् मामले पहुंचे। इस वर्ष में साइबर सेल में अब तक करीब क्ख्भ् मामले सामने आ चुके हैं।

केस क्-

एटीएम सिखाने का बनाया बहाना

अजमत अली, शुजानपुर खीरी का रहने वाला है। वह बिहारीपुर स्थित एक मदरसे में पढ़ाई करता है। फ्राइडे को सिटी सब्जी मंडी स्थित इंडिया वन के एटीएम में रुपए निकालने गया था। उसके पास पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम कार्ड था। इसी दौरान एटीएम के अंदर एक युवक आया और उसे एटीएम चलाना सिखाने के बारे में कहा। इसी दौरान युवक ने एटीएम बदल दिया। जब वह वहां से निकले तो कुछ देर बाद ही उसके अकाउंट से फ्क् हजार रुपए निकाल लिए गए। रुपए निकालने का मेसेज आने पर जब वह दोबारा एटीएम पर पहुंचा तो युवक वहां से फरार हो चुका था।

केस ख्-

स्टेटमेंट चेक किया और रुपए गायब

बभिया कैंट निवासी अतुल पाराशरी ने संडे को कचहरी स्थित एसबीआई की ब्रांच के एटीएम से स्टेटमेंट चेक किया था। उन्होंने क्:ख्8 पीएम पर मिनी स्टेटमेंट निकाला और वहां से चल दिए। कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके अकाउंट से फ्8 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं। जब उन्होंने बैंक से संपर्क किया तो कह दिया गया कि साइबर क्राइम का मामला है पुलिस से संपर्क करो। ट्यूजडे को अतुल ने एसएसपी ऑफिस में शिकायत की है।

केस फ्-

फरीदाबाद से अकाउंट िकया खाली

नकटिया कैंट निवासी संजीव कुमार शर्मा के मुताबिक उनके पिता महेश चंद्र आर्मी से लेफ्टिनेंट कर्नल के पद से रिटायर्ड हैं। उनका पेंशन अकाउंट बीओबी नकटिया में है। उनका भाई सुनील शर्मा अमेरिका में रहता है जो माता की बरसी में बरेली आया था। सुनील शर्मा ने पिता के एटीएम से पुराना शहर स्थित एटीएम से रुपए निकाले, लेकिन अकाउंट से रुपए नहीं निकले। जिसके बाद उन्होंने मिनी स्टेटमेंट निकाला और वहां से चले गए। क्8 अगस्त को उनके पिता के अकाउंट से फरीदाबाद से क्9 हजार रुपए, क् सितंबर को ख्0 हजार रुपए नीलकंठ रोड से निकाल लिए.

केस ब्

पुलिस लगवा रही थाने के चक्कर

मथुरापुर सीबीगंज निवासी कृष्णपाल के मुताबिक उनका सीबीगंज की बीओबी ब्रांच में अकाउंट है। उन्हें किसी ने बैंक मैनेजर बनकर फोन किया कि उनके एटीएम बंद हो गया है। एटीएम ओपन करने के बहाने ठग ने डिटेल ले ली और फिर उनके अकाउंट से फ्8 हजार रुपए निकाल लिए गए। वह कई बार थाने में शिकायत लेकर पहुंचे, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं हुई। टूयजडे को उसने मामले की शिकायत एसएसपी ऑफिस में की।

गैंग कर रहा वारदातें

फ्0 अगस्त को एटीएम कार्ड बदलकर अकाउंट से रुपए निकालने वाले संजीव शर्मा को गिरफ्तार किया था। संजीव के पास 8 एटीएम कार्ड भी बरामद हुए थे, लेकिन सिर्फ कोतवाली और फरीदपुर में ही एटीएम बदलकर ठगी की एफआईआर दर्ज की गई थी। अन्य मामलों में कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी। संजीव के कई साथी अभी भी फरार चल रहे हैं जो एटीएम में जाकर मदद के बहाने रुपए निकाल लेते हैं।