RANCHI : रांची के एटीएम काउंटर असुरक्षित होने के कारण अपराधियों के आसान टार्गेट बनते जा रहे हैं। शुक्रवार को पंडरा स्थित कैनरा बैंक के एटीएम से हुई चोरी ने सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिये हैं। शहर के बीचो-बीच स्थित एटीएम की सिक्योरिटी को लेकर आईनेक्स्ट ने कई जगह सुरक्षा मानकों की जांच की। पता चला कि एक दिन पूर्व हुई चोरी की वारदात से कई बैंकों ने कोई सबक नहीं लिया है।

बैंक नहीं हैं अलर्ट

शहर के तीन एटीएम ऐसे मिले, जहां सुरक्षा गार्ड नहीं थे। इतना ही नहीं, करीब बीस एटीएम में डोर लॉक खराब मिला। महात्मा गांधी मार्ग, हरमू रोड, रातू रोड, सर्कुलर रोड, कांटाटोली जैसे व्यस्त इलाकों में भी ज्यादातर एटीएम में डोर लॉक खराब थे। कई जगह गार्ड तैनात तो थे, लेकिन उनकी अपनी व्यस्तता के कारण एटीएम कई घंटों तक बिना गार्ड के ही पाये गये।

एसबीआई एटीएम, इद्रपुरी

इंद्रपूरी रोड नंबर सात स्थित तारा गुप्ता भवन में एसबीआई के एटीएम में भी गार्ड तैनात नहीं थे। इस एटीएम में दो बार चोरी का प्रयास भी हो चुका है। यह अलग बात है कि चोरों को अपने दो प्रयासों में सफलता नहीं मिली है।

इंडिकैश एटीएम, देवी मंडप

देवी मंडप रोड स्थित इंडिकैश एटीएम अगस्त 2014 से एक्टिव है। यहां भी सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं है। इलाके में चोरी की वारदातें आम हैं। उच्चकों की नजर एटीएम पर भी रहती है, लेकिन अभी तक उन्हें सफलता नहीं मिली है।

केनरा बैंक एटीएम, रातू रोड

रातू रोड स्थित केनरा बैंक के एटीएम में भी गार्ड की व्यवस्था नहीं है। इस कारण रात दस बजे मुख्य दरवाजे पर ताला लगा दिया जाता है।