पुलिस की पकड़ में आए पांच आरोपियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा

शातिरों के मंसूबों और प्रोफाइल को सुनने के बाद दंग रह गई है पुलिस

35 मिनट में पीएनबी का एटीएम काट दिया था, इंटर स्टेट गैंग हत्थे चढ़ा

आगरा। सदर एरिया के रोहता क्षेत्र में पीएनबी का एटीएम काटकर की गई 14.50 लाख रूपये की लूट का पुलिस ने एक्सपोज कर दी है। इसमें कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। पुलिस की पकड़ में पांच लुटेरों ने जो खास बात बताई है, वो ये है कि लुटेरों ने एटीएम कैश लूटने की प्लानिंग देहरादून की जेल में बनाई थी। ये एक इंटर स्टेट गैंग है। गैंग का एक आरोपी अभी फरार है, इसे दबोचने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

जेल में बना बड़ा गैंग

पकड़े गए आरोपी विभिन्न चोरी के मामलों में जेल काट चुके हैं। इनमें से दो मर्डर के मामले में भी जेल जा चुके हैं। इन सबकी मुलाकात देहरादून जेल में हुई। उस दौरान इन युवकों ने बड़ा हाथ मारने का प्लान बनाया। इसी के बाद एटीएम लूटकांड की शुरुआत हो गई। छोटी मोटी लूट को छोड़कर गैंग के सदस्यों ने एटीएम लूटकर बड़ी लूट का मंसूबा बना लिया।

बिना प्लान तय होता एटीएम

पुलिस के मुताबिक गैंग के सदस्य वारदात करने के लिए दिल्ली में इकट्ठा होते थे। यहां से वह कार द्वारा बिना कोई योजना बनाए किसी भी हाईवे पर चल देते थे। रास्ते में आने वाले शहरों के एटीएम पर इनकी निगाह रहती थी। जो भी एटीएम इन्हें उचित लगता था वह उसको निशाना बनाते थे।

चार शातिर थे वारदात में

शातिरों ने एटीएम की मजबूत बॉडी को मात्र 35 मिनट में काट दिया था। चूंकि शातिर तकनीक की जानकारी रखते थे। पुलिस के मुताबिक आम बैल्डर यदि मशीन को काटे तो उसे डेढ़ घंटा लग सकता है, लेकिन शातिर एटीएम काटने में माहिर थे। साथ ही नोट बिना जले ही नोट बाहर निकाले थे।

यहां भी की थी रेकी

पकड़ा गया हरजीत टैक्सी चालक बताया है। उसे रूट का आइडिया है। उसने ही गैंग के साथ यहां पर रेकी की थी। गैंग के सदस्य 27 अक्टूबर 2014 को एनएच-2 से आगरा आए। रात में वह गुरुद्वारा गुरू का ताल में रुके। 28 अक्टूबर को गैंग ने सिकंदरा से ग्वालियर तक की रेकी की। इस दौरान रास्ते में आने वाले सभी एटीएम को बारीकी से देखा। गैंग के लोगों को तकनीकि जानकारी थी।

टूंडला से खरीदा था माल

पुलिस के मुताबिक गैंग के सदस्यों ने 29 अक्टूबर को दोपहर में टूंडला से ऑक्सीजन सिलेंडर, छोटा एलपीजी सिलेंडर और गैस कटर खरीदा। शाम को गैंग टूंडला से सदर की तरफ चल दिए। रात में गैंग ने रोहता एटीएम को निशाना बना लिया और वारदात के बाद दिल्ली भाग गए।

क्लब

नई कंपनी का एटीएम देता है प्रॉब्लम

नई कम्पनी के एटीएम को काटने में शातिरों को दिक्कत होती है, लेकिन पुराना कम्पनी का यदि एटीएम हो तो उनका काम हो जाता था। इस मामले में भी पीएनबी का एटीएम दूसरी कम्पनी का बताया है। इसमें भी एटीएम को तरीके से काटा जाता है। इसमें ट्रे वाली तरफ यदि प्लास्टिक हो तो नोट जलने का खतरा रहता है।

क्लब

ये आए पुलिस की पकड़ में

हरजीत सिंह पुत्र गुन्नू सिंह निवासी रवि नगर थाना ख्याला नई दिल्ली।

कुलवंत सिंह उर्फ राजू पुत्र बलवंत सिंह निवासी गांव फतेहगंज काशीपुर ऊधमसिंह नगर उत्तराखंड।

जावेद पुत्र रफत हुसैन निवासी कोतवाली बिजनौर उत्तर प्रदेश।

जरनैल सिंह पुत्र सेवा सिंह निवासी कुंडा काशीपुर ऊधमसिंह नगर, उत्तराखंड।

आसिफ पुत्र कयूम खां निवासी शेरकोट बिजनौर, उत्तर प्रदेश।

फरार आरोपी

गुरुमीत सिंह पुत्र संतोख सिंह निवासी जलालाबाद फिरोजपुर, पंजाब।

ये माल हो सका बरामद

एक होंडा सिटी, नंबर डीएल 7 सीएफ 1954 गोल्डन कलर

एक स्कॉर्पियो कार डीएल 3 सीएएस 0382 ग्रीन कलर

तीन तमंचे, 10 कारतूस

पांच लाख 65 हजार रुपये कैश

7-8 अक्टूबर 2014: बरेली के थाना बरदारी क्षेत्र में बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम गैस कटर से काटा।

10-11 अक्टूबर 2014: मुजफ्फरनगर में मीरापुर में पीएनबी के एटीएम को गैस कटर से काटकर लूटा।

30 नवंबर 2014: आगरा के रोहता से पीएनबी का एटीएम काटकर 14.50 लाख रूपये का कैश लूटा।