करैली इलाके में गार्ड को बंधक बनाकर लूट का प्रयास

पुलिस ने गार्ड की तहरीर के आधार पर दर्ज की एफआईआर

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: करेली इलाके में स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम के गार्ड को बंधक बनाकर पीटने के बाद बदमाशों ने एटीएम में लूट का प्रयास किया. लेकिन वे एटीएम को खोल पाने में नाकाम रहे. इससे झल्लाकर उन्होंने एटीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया. बदमाशों के जाने के बाद गार्ड ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की और गार्ड की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने एटीएम में लगी सीसीटीवी के फुटेज को कब्जे में ले लिया है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जाएगा.

अचानक घुसे और तमंचा सटाया

जौनपुर के सहानी गांव का लाल चन्द्र पुत्र राजबली यादव गार्ड की नौकरी करता है. उसकी डयूटी इन दिनों करैली के अजगरी मार्केट में लगे एचडीएफसी के एटीएम में लगी है. रोज की तरफ वह शनिवार को भी डयूटी पर था. रात में ठंड अधिक होने के कारण वह केबिन में बैठा था, तभी दो-तीन की संख्या में बदमाश अंदर घुसे और उसे तमंचा सटा दिया. फिर उसे बंधक बनाकर एक किनारे बैठा दिया और एटीएम को खोलने का प्रयास करने लगा.

गिरा दिया था शटर

मौका देखकर गार्ड ने भागने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उसकी पिटाई कर दी. इसके बाद बदमाशों के खौफ से लाल चन्द्र चुपचाप बैठा रहा. बदमाश लोहे की राड से एटीएम उखाड़ने का प्रयास करने लगे. इस दौरान उन्होंने एटीएम का शटर नीचे कर दिया था जिससे कोई अंदर न प्रवेश कर सके. घंटों मशक्कत के बाद भी जब वे एटीएम को उखाड़ नहीं पाए तो मशीन को लोहे के राड से तोड़ दिया. उनकी यह पूरी हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

सूचना पर पहुंची पुलिस

बदमाशों के जाते ही गार्ड लाल चन्द्र ने किसी तरह हाथों की रस्सी खोली और करैली थाने की पुलिस को सूचना दी. क्षेत्र में एटीएम लूट की सूचना मिलते ही पुलिस मयफोर्स मौके पर पहुंच गई. गार्ड से घटना की जानकारी लेने के बाद पुलिस उसे थाने ले आई. गहनता से पूछताछ के बाद तहरीर लेकर मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने एटीएम में लगी सीसीटीवी का फुटेज भी कब्जे में लिया है.

एटीएम मशीन में गार्ड को बंधक बनाकर लूट का प्रयास किया गया है. सफल नहीं होने पर तोड़फोड़ की गई. सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लिया गया है. बदमाशों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है. शीघ्र ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा.

जितेन्द्र कुमार सिंह, इंस्पेक्टर, करैली थाना