- जगतपुर में बिजली चेकिंग के दौरान टीम पर हमला, एक कर्मचारी घायल

- बिजली विभाग ने बारादरी थाने में आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

BAREILLY:

जगतपुर में चेकिंग के लिए गई बिजली विभाग की टीम पर थर्सडे को स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया। टीम में शामिल एक अप्रेंटिस जितेंद्र सिंह घायल हो गया। बिजली विभाग की टीम ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। जगतपुर चौकी की पुलिस और बिजली विभाग की टीम जब तक पहुंचती आरोपी घर में ताला बंद कर भाग गए थे। अपने साथ हुए मारपीट के मामले में विभाग ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ बारादरी थाने में तहरीर दी है।

पुलिस और विजिलेंस टीम पहुंची

थर्सडे को जगतपुर बिजलीघर के एसडीओ अनुराग शर्मा, जेई आरके झा, टीजीटू रोहिताश, अप्रेंटिस जितेंद्र सिंह संविदा कर्मचारियों के साथ बिजली की चेकिंग पर निकले। टीम जगतपुर पुलिस चौकी गणपति स्वीट्स के पास पहले ही घर नदीम पुत्र यामीन के घर पहुंची ही थी कि बखेड़ा खड़ा हो गया। नदीम ने 2 किलोवॉट का कॉमर्शियल बिजली कनेक्शन ले रखा है। जबकि, चेकिंग के दौरान 8 किलोवॉट का लोड पाया गया। वहीं नदीम ने 3 अन्य फीडर से बिजली कनेक्शन जोड़ रखे थे। वहीं 23,854 रुपए का बिजली बकाया था। जब टीम ने कार्रवाई करने की बात कही तो नदीम अपने भाई अजीम अन्य 4-5 लोगों से साथ टीम पर हमला बोल दिया।

जितेंद्र नाम का कर्मचारी घायल

अचानक अपने ऊपर हमला देख बिजली विभाग की टीम डर गई। टीम ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। हालांकि, अप्रेंटिस जितेंद्र सिंह के हाथ पर लोहे का रॉड लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। मारपीट की सूचना पाकर जगतपुर चौकी की पुलिस और बिजली विभाग की विजिलेंस टीम मौके पर दलबल के साथ पहुंच गई। जिसके साथ बिजली विभाग की टीम भी गई, लेकिन तब तब आरोपी नदीम और अन्य साथी घर पर ताला लगा कर भाग चुके थे। जसके बाद एसडीओ अनुराग शर्मा शर्मा व जेई आरके झा ने बारादरी थाने में तहरीर देते हुए सरकारी कार्य में बांधा पहुंचाने वाले नदीम और अन्य के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही।

निर्माणाधीन मकान में बिजली की चोरी

वहीं दूसरी ओर एक निर्माणाधीन मकान में डायरेक्ट बिजली की चोरी होते हुए थर्सडे को टीम ने पकड़ी। जगतपुर बिजलीघर के जेई आरके झा ने बताया कि तबस्सुम नाम की महिला मकान का निर्माण करवा रही थी। जहां पर डायरेक्ट पोल से कटिया मार कर बिजली की चोरी की जा रही थी। जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

मारपीट करने वाले नदीम और अन्य लोगों के खिलाफ बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है। नदीम ने 2 किलोवॉट के बिजली कनेक्शन ले रखा है, लेकिन मौके पर 8 किलोवॉट का लोड पाया गया। वहीं 23 हजार रुपए से अधिक का बिजली बिल बकाया था। जब कार्रवाई की बात कहीं गई तो, नदीम विरोध करने लगा और मारपीट की।

अनुराग शर्मा, एसडीओ, जगतपुर बिजलीघर