गुस्साए अधिवक्ताओं ने आरोपियों को पकड़कर पीटने के साथ किया हंगामा

ALLAHABAD: हाईकोर्ट के पास गुरुवार दोपहर कुछ लोगों ने अधिवक्ता सुशील पांडेय पर हमला कर दिया। इससे उनका चश्मा टूट गया। घटना से नाराज वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची सिविल लाइंस व कैंट थाने की पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ कर मामला दर्ज किया। इसके बाद हंगामा शांत हुआ।

मुकदमे के सिलसिले में कोर्ट आए थे आरोपी

पुलिस के अनुसार मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र स्थित हुसैनपुर भोपाड़ा निवासी नेपाल सिंह बेटे सुशील व पोते सचिन के साथ हाईकोर्ट आए थे। हत्या से जुड़े एक मुकदमे में सभी दोपहर को हाईकोर्ट के गेट नंबर एक पर पहुंचे। नेपाल अपना मुकदमा किसी दूसरे अधिवक्ता को देना चाहता था। इसलिए मुकदमे से संबंधित फाइल वकील सुशील पांडेय से वापस लेने गया। वहां दोनों में कहासुनी हुई। अधिवक्ता का आरोप है कि नेपाल ने बेटे व पोते के साथ उन पर हमला किया। इससे उनका चश्मा टूट गया। हमलावरों ने उनके जेब से 15 हजार रुपये भी निकाल लिया और जान से मारने की धमकी दी।

वकीलों ने आरोपियों को घेरा

हाईकोर्ट के पास अधिवक्ता से मारपीट की जानकारी पर वहां मौजूद अन्य अधिवक्ता मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आरोपियों को पकड़ लिया और उनकी पिटाई कर दी। इसी बीच सूचना पर सिविल लाइंस और कैंट पुलिस मौके पर पहुंच गई। आरोपितों को कैंट थाने लाया गया। प्रभारी इंस्पेक्टर कैंट अंबिका कुमारी ने बताया कि अधिवक्ता की तहरीर पर तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में नैनी जेल भेज दिया।