स्वाइन फ्लू का एक मरीज आया सामने

DEHRADUN : दून में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़कर क्87 हो गई है। मंगलवार को चार मरीजों को डेंगू की पुष्टि हुई। इनमें करनपुर निवासी ख्क् वर्षीय युवक, कबाड़ी बस्ती निवासी क्0 साल के बच्चे, डोभालवाला निवासी भ्8 वर्षीय व्यक्ति और चक्खूवाला निवासी ब्क् वर्षीय महिला शामिल हैं। इस साल अभी तक डेंगू के लिए सितम्बर का महीना खराब रहा है। सितम्बर में कुल क्ब्8 डेंगू मरीज कंफर्म हुए, जबकि इससे पहले अगस्त में फ्क् और जुलाई में ब् केस सामने आये थे। अक्टूबर के पहले दो दिन में ही ब् मरीजों को डेंगू की पुष्टि हुई है।

तीन दिन में ब्ब् संदिग्ध

अक्टूबर के पहले तीन दिनों में दून के विभिन्न अस्पतालों से डेंगू संभावित कुल ब्ब् मरीज भर्ती हुए हैं। इन सभी का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। सितम्बर में डेंगू संभावित 7क्, अगस्त में ख्79 और जुलाई में क्ख्0 मरीज भर्ती हुए थे।

स्वाइन फ्लू का एक और कंफर्म

मंगलवार को स्वाइन फ्लू का भी एक और मरीज कंफर्म हुआ। इसके साथ ही स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़कर क्म्8 हो गई है। मंगलवार को कुल क्फ् मरीजों की जांच रिपोर्ट मिली, इनमें से मिलिट्री अस्पताल में भर्ती एक मरीज को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई, जबकि अन्य सैंपल नेगेटिव पाये गये।

क्ख् मरीज अस्पतालों में

मंगलवार को दून के अस्पताल में स्वाइन फ्लू के कुल क्ख् मरीज भर्ती हैं। इनमें क्क् मरीज जौलीग्रांट अस्पताल में और एक मरीज मिलिट्री अस्पताल में भर्ती है। अब तक कंफर्म हुए मरीजों में देहरादून के मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा क्0क् हो चुकी है।