गुलरिहा एरिया के हरसेवकपुर का मामला

आरोपियों की पैरवी में लगे विधायक के करीबी

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया के हरसेवकपुर नंबर दो, अम्मा चरण चौराहे पर अवैध कब्जा कर रहे मनबढ़ों ने स्कूल प्रबंधक पर जानलेवा हमला किया। प्रबंधक और उनके भाई को मारपीट कर घायल कर दिया। गंभीर प्रबंधक और उनके भाई को मेडिकल कालेज में एडमिट कराया है। प्रबंधक की सूचना पर चार लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। एक विधायक के करीबी ने थाने पर जाकर आरोपियों की मदद का दबाव इंस्पेक्टर पर बनाया। इंस्पेक्टर का कहना है कि इस मामले में न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी।

रविवार होने से किया कब्जे का प्रयास

शाहपुर निवासी पन्नेलाल स्कूल चलाते हैं। उनका विद्यालय गुलरिहा एरिया के हरसेवकपुर नंबर दो, अम्माचरन चौराहे पर है। प्रबंधक ने स्कूल के बगल में भूमि खरीदी थी। लेकिन उस भूमि पर कुछ लोग जबरन कब्जा करना चाहते हैं। इसको लेकर दोनों पक्षों में कई बार कहासुनी हो चुकी है। रविवार को स्कूल में छुट्टी होने से मनबढ़ों ने भूमि पर कब्जा करना शुरू कर दिया। दोपहर करीब तीन बजे किसी ने पन्नेलाल को मामले की जानकारी दी। छोटे भाई दीपक के साथ पन्नेलाल स्कूल पहुंचे।

विरोध जताने पर जानलेवा हमला

भूमि पर कब्जा करने का विरोध प्रबंधक ने किया। दूसरे पक्ष की ओर से जुटे मनबढ़ों ने प्रबंधक और उनके भाई की पिटाई शुरू कर दी। उनके हमले से दोनों भाइयों की हालत खराब हो गई। आसपास के लोगों के जुटने पर मनबढ़ भाग निकले। किसी तरह से प्रबंधक ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची गुलरिहा पुलिस ने दोनों भाइयों को मेडिकल कालेज पहुंचाया। हालत गंभीर बताकर डॉक्टरों ने दोनों को एडमिट कर लिया। उधर, आरोपियों की तलाश में पुलिस ने चार युवकों को हिरासत में ले लिया। उनके पकड़े जाने की सूचना पर एक विधायक के करीबी गुलरिहा थाना पहुंचे। उन्होंने दूसरे पक्ष के लोगों की डॉक्टरी कराकर मुकदमा दर्ज करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया।