- पार्षद विक्की खान पर हमले के मामले में क्राइम ब्रांच ने दो शूटरों को पकड़ा, सीसी टीवी फुटेज से मिला सुराग, वारदात के बाद पांच लाख व मकान मिलने की थी बात

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

कबीरचौरा पर एक हॉस्टल के पास बदमाशों की गोली का निशाना बने पार्षद विक्की खान की जान की कीमत एक मकान और पांच लाख रुपये था। ये खुलासा शुक्रवार तो तब हुआ जब क्राइम ब्रांच ने इस मामले में दो शूटर्स को पकड़ने के बाद मीडिया के सामने पेश किया। वहीं विक्की खान की तरफ से हैदर की बहन और भाई पर हमला कराने का आरोप भी गलत साबित हुआ। क्योंकि विक्की पर हमला इन दोनों ने नहीं बल्कि दालमंडी में ही विक्की के दूसरे प्रतिद्वंदी बड़े मिर्जा ने कराया था। बड़े मिर्जा ने शूटर्स को विक्की की मौत के बाद एक मकान और पांच लाख रुपये देने का वादा किया था।

वर्चस्व की जंग बनी वजह

एसएसपी आकाश कुलहरि ने पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दोनों शूटर्स को मीडिया के सामने पेश किया। एसएसपी के मुताबिक पूछताछ में पकड़े गए बदमाश कबीरचौरा निवासी बबलू सेठ व कतुआपुरा (कोतवाली) के दीपक पंडित ने बताया कि जियाउद्दीन उर्फ बड़े मिर्जा व पार्षद अरशद खां उर्फ विक्की के बीच काफी समय से रंजिश चल रही थी। जिसको लेकर पहले भी हत्या व हत्या का प्रयास हो चुका है और दोनों ओर से गैंगवार की आशंका लंबे वक्त से जताई जा रही थी।

छह माह पहले हुई थी मीटिंग

इसी पुरानी रंजिश के तहत विक्की को रास्ते से हटाने के लिए छह महीने पहले बड़े मिर्जा ने बबलू सेठ, दीपक पंडित, शेरू, सलमान व अमन को बुलाया था। इन लोगों संग उसने मीटिंग कर सभी बदमाशों को असलहे भी दिये थे। ये भरोसा दिया था कि जो भी विक्की को मारेगा उसे पांच लाख रुपये और एक मकान मैं दूंगा। इसके बाद कई दिनों से बदमाश विक्की की तलाश कर रहे थे। इस बीच अचानक बुधवार को एक डॉक्टर के जनाजे में विक्की के शामिल होने की खबर बदमाशों को लग गई। जिसके बाद वहां से लौटते वक्त भीड़ में बबलू सेठ, दीपक पंडित, सलमान व अमन ने शेरू के इशारे पर विक्की को टारगेट कर गोली चला दी। हालांकि गोली सुजीत कुमार घोष को लगने के बाद विक्की को लगी लेकिन विक्की के भी घायल होने पर बदमाश भीड़ देखकर भाग निकले।

सीसी फुटेज ने कर दिया काम

विक्की खान व सुजीत कुमार घोष पर गोलीबारी के मामले में क्राइम ब्रांच व पुलिस ने घटना स्थल के आप-पास लगे सीसी टीवी फुटेज की जांच करानी शुरू की तो एक कैमरे के फुटेज ने राज खोल दिया। फुटेज में पुलिस ने पकड़े गए दोनों बदमाशों को गोली मारकर भागते देखा और दोनों को धर दबोचा।

सपा नेता के भाई की भी करा चुका है हत्या

बड़े मिर्जा दालमंडी में अपना एकछत्र राज फैलना चाहता है। यही वजह है कि वो विक्की खां और सपा के एक बड़े नेता के वर्चस्व को इलाके में कम करने में तुला है। इसी के तहत कुछ सालों पहले सपा नेता के भाई की सुबह के वक्त दालमंडी में गोली मारकर हत्या कराई गई थी। उस हत्याकांड में भी बड़े मिर्जा का नाम ही सामने आया था।