औद्योगिक थाना क्षेत्र के गलवाबाद एरिया का मामला, गाड़ी का शीशा चकनाचूर

एसडीएम करछना के आदेश पर जमीन की नाप कराने के लिए पहुंची थी टीम

PRAYAGRAJ: एसडीएम करछना के निर्देश पर जमीन की नाप करने गई राजस्व टीम पर हमला किया गया। घटना उस वक्त हुई जब टीम वापस लौट रही थी। गुरुवार शाम करीब पांच बजे दर्जनों की संख्या में महिलाएं, बच्चे व पुरुष टीम पर ईट पत्थर बरसाने लगे। राजस्व टीम ने भाग कर जान बचाई। खबर मिलते ही फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही हमलावर घरों में दुबक गए।

देर शाम तक नहीं दी तहरीर

औद्योगिक थाना क्षेत्र स्थित गलवाबाद निवासी गणेश प्रसाद द्विवेदी ने एसडीएम करछना अर्पित गुप्ता से शिकायत की थी। आरोप था कि पड़ोस के जलील अहमद ने उसकी जमीन की तरफ दरवाजा खोल रखा है। मना करने पर जबरिया अपनी जमीन बताते हुए मारपीट पर आमादा हो जाता है। शिकायत पर एसडीएम ने नायब तहसीलदार अजय गुप्ता को जांच कर मामले को निस्तारित करने का निर्देश दिया। गुरुवार को करीब तीन बजे नायब तहसीलदार टीम के साथ तहसीलदार की गाड़ी लेकर विवादित जमीन की नाम करने गलवाबाद गांव पहुंचे। राजस्व टीम के साथ एसओ औद्योगिक क्षेत्र थाना भी मौजूद रहे। राजस्व टीम ने जमीन की नाप कर विवाद का निपटारा कर दिया। इसके बाद फोर्स के साथ एसओ वापस थाने लौट गए। बताते हैं कि थोड़ी देर बाद शाम करीब पांच बजे राजस्व टीम के साथ नायब तहसीलदार भी वापस लौटने लगे। टीम गाड़ी तक पहुंचती तभी दर्जनों की संख्या में महिलाएं, पुरुष व बच्चों ने उन पर हमला कर दिया। यह देख किसी तरह भाग कर राजस्व टीम ने जान बचाई। ईट व पत्थर लगने से सरकारी गाड़ी का शीशा चकनाचूर हो गया। अधिकारियों ने सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही फोर्स के साथ पहुंची पुलिस को देख हमलावर घरों में दुबक गए।

पुलिस राजस्व टीम के साथ थी। शाम को नाप होने के बाद फोर्स लौट आई। थोड़ी देर बार हमले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, हमलावर फरार हो चुके थे। राजस्व अधिकारियों की तहरीर का इंतजार किया जा रहा है। यदि तहरीर मिली तो रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

इफ्तेखार अहमद, प्रभारी निरीक्षक, औद्योगिक क्षेत्र