- सप्तक्रांति एक्सप्रेस में टिकट चेकिंग के दौरान TTE पर दो युवकों ने किया हमला

- पैसेंजर्स ने बीच-बचाव कर बचाई जान, इस्कार्ट पार्टी ने एक आरोपी को पकड़कर किया GRP के हवाले

GORAKHPUR: ट्रेन में टिकट चेक करना भी अब रेलवे टीटीई पर भारी पड़ने लगा है। टिकट मांगने पर कुछ मनबढ़ पैसेंजर उनपर हमला करने तक से नहीं चूक रहे। कुछ ऐसा ही शनिवार को मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली 12557 सप्तक्रांति एक्सप्रेस में हुआ। टिकट चेकिंग के दौरान टिकट मांगने पर दो युवकों ने टीटीई पर चाकू से हमला कर दिया। घटना से ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई। अन्य पैसेंजर्स ने किसी तरह बीच-बचाव कर टीटीई की जान बचाई गई। इस बीच सूचना पर पहुंची इस्कार्ट पार्टी के जवानों ने एक आरोपी को पकड़ लिया जबकि दूसरा फरार हो गया। आरोपी को लखनऊ जीआरपी को सौंप दिया गया। घायल टीटीई का लखनऊ में इलाज चल रहा है। टीटीई की तहरीर पर इस मामले में लखनऊ जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

टिकट मांगना लगा नागवार

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली 12557 सप्तक्रांति एक्सप्रेस में गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर तैनात टीटीई अतुल सिंह कोच नंबर एस-4 में टिकट चेक कर रहे थे। इस बीच दो युवकों से टिकट मांगा तो वे टीटीई पर भड़क गए और अपशब्द कहते हुए धमकी देने लगे। टीटीई ने जब दोनों से टिकट दिखाने पर जोर दिया तो मनबढ़ युवकों ने चाकू निकालकर उनपर हमला कर दिया। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास बैठे पैसेंजर्स ने बीच-बचाव कर टीटीई की जान बचाई और तत्काल इसकी सूचना आरपीएफ की इस्कार्ट पार्टी को दी। मौके पर पहुंची इस्कार्ट पार्टी ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया लेकिन इसके पहले ही एक आरोपी मौका देखकर फरार हो गया।

रेल कर्मचारियों में रोष

इस घटना के बाद ऑल इंडिया रेलवे टिकट चेकिंग स्टॉफ आर्गनाइजेशन की ओर से रविवार को एक बैठक की गई। जिसमें पदाधिकारियों ने टीटीई को सुरक्षा दिए जाने की मांग की। राष्ट्रीय महासचिव महेंद्र नाथ श्रीवास्तव सहित संयुक्त महामंत्री टीएन पांडेय, जोनल अध्यक्ष दिनेश दूबे और महामंत्री रमेश चंद मिश्र ने टीटीई के साथ हुई घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए इसकी कड़ी निंदा की। साथ ही टिकट चेकिंग के दौरान टीटीई को सुरक्षा दिए जाने की रेलवे प्रशासन से मांग की।