काबुल में धमाका
काबुल (रायटर्स)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तीन अलग अलग जगहों पर विस्फोट किये गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्ला माजरोह के मुताबिक, 'हमलें में कम से कम छह लोग घायल हो गए हैं, इसके अलावा घायलों की तादात बढ़ भी सकती है। स्थानीय पुलिस के प्रवक्ता हाशमत स्टेनकेजाई ने कहा, 'पहला विस्फोट पश्चिमी काबुल के दशत-ए-बरची जिले के एक पुलिस स्टेशन के नजदीक किया गया। इसके कुछ ही मिनटों बाद केंद्रीय शार-ए-नो वाणिज्यिक जिले में दो और विस्फोट हुए।'

हमले के बाद सुरक्षा टाइट
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया, 'पुलिस दशत-ए-बरची और शार-ए-नऊ दोनों जगहों पर अज्ञात संख्या में मौजूद बंदूकधारियों से लड़ रही है। उन्होंने कहा "हमले के बाद से दोनों जगहों पर सुरक्षा टाइट कर दी गई है, बंदूकधारियों ने दोनों जगहों के पास की इमारतों पर कब्जा जमा लिया है।" फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

ट्रेवल एजेंसी के नजदीक हुआ हमला

स्थानीय निजी बैंक के एक सुरक्षा गार्ड नूर मोहम्मद ने बताया कि 'एक विस्फोट ऐसे ट्रैवल एजेंसी के कार्यालय के नजदीक हुआ, जहां भारत के लिए वीजा आवेदनों की प्रोसेसिंग का काम होता है। इसके अलावा भारतीय दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी पुष्टि की कि एक विस्फोट ट्रैवल कंपनी के कार्यालय के बाहर हुआ, जिसमें कई सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। बता दें कि इससे पहले काबुल में 30 अप्रैल को भी एक धामाका हुआ था, जिसमें 9 पत्रकार समेत 26 लोगों की मौत हो गई थी।

International News inextlive from World News Desk