घूरपुर बाबा ढाबा के समीप टीम पर हुए पथराव में दो सिपाही घायल

बाल-बाल बचे एआरटीओ पर गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त

ALLAHABAD: मोरंग लेकर जा रहे बिना नंबर के ट्रक को रोकने पर कुछ लोगों ने यमुनापार स्थित बाबा ढाबा के समीप प्रवर्तन दल के ऊपर हमला कर दिया। हमलावर ईट व पत्थर चला ही रहे थे कि मौके पर पहुंचे स्कार्पियो सवार लोग जबरन मोरंग लदे ट्रक को लेकर फरार हो गए। ईट-पत्थर लगने से टीम के दो सिपाहियों को काफी चोटें आई। यह देख इलाके में हड़कंप मच गया। दहशतजदा प्रवर्तन दल के अफसरों ने सूचना घूरपुर पुलिस को दी। जानकारी होते ही फोर्स के साथ पहुंचे अफसरों ने मौके से हमले के दो लोगों को हिरासत में ले लिया। मामले में पुलिस ने कुल छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। आरोपियों की तलाश में देर शाम तक पुलिस की दबिश जारी रही।

एक फोन पर पहुंचे हमलावर

घूरपुर थाना क्षेत्र स्थित बाबा ढाबा के समीप रविवार की भोर एआरटीओ प्रवर्तन दल सेकंड, एआरटीओ प्रवर्तन भूपेश कुमार गुप्ता, सिपाही गुंजन तिवारी वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच घूरपुर की तरफ से मोरंग लाद कर आ रहे ट्रक को अफसरों ने रोक लिया। एआरटीओ ने ओवरलोड बालू लदे ट्रक के चालक से कागजात मांगे। ट्रक के कागज व बालू का रवन्ना दिखाने से आनाकानी करते हुए चालक फोन करके कुछ लोगों को बुला लिया। बताते हैं कि कार से पहुंचे लोग प्रवर्तन दल को धमकी देते हुए रॉड व लाठी, डंडा लेकर हमला बोल दिए। उनके साथ रहे कुछ युवक टीम पर पथराव शुरू करने लगे। इस हमले में ईट पत्थर लगने से प्रवर्तन दर्ज के दो सिपाही घायल हो गए। इतना ही नहीं गाड़ी में बैठे एआरटीओ द्वितीय को देख हमलावर लाठी डंडे व ईंट पत्थर फेंकना शुरू कर दिए। इस हमले में एआरटीओ तो बालबाल बच गए पर उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। एआरटीओ द्वितीय की तहरीर पर पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि मौके से आरोपित दिनेश कुमार गुप्ता पुत्र स्व। कमला प्रसाद घूरपुर कस्बा व जितेंद्र प्रताप सिंह पुत्र यशपति सिंह निवासी सेंधुआर घूरपुर कार सहित दबोच लिए गए हैं।

बाक्स

हमले के नामजद आरोपी

- घूरपुर कस्बा निवासी दिनेश कुमार गुप्ता पुत्र स्व। कमला प्रसाद व दिनेश कुमार केसरवानी पुत्र भोला

- सेंधुवार घूरपुर निवासी ट्रक चालक सैफी पुत्र रईस घूरपुर, जितेंद्र प्रताप सिंह पुत्र यशपति सिंह

- एकलाक ,इस्तियाक निवासीगण अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है

बाक्स

पहले भी हो चुके हैं हमले

-एक वर्ष पूर्व घूरपुर थाने के सामने स्काíपयो सवार एक दलाल ने खुलेआम की थी एआरटीओ से हाथापाई

-तीन माह पूर्व बैरहना में प्रवर्तन दल के ऊपर फाय¨रग कर दलाल व बालू माफिया छुड़ा ले गए ट्रक

-अवैध व ओवरलोड बालू को बगैर प्रपत्र पास कराने के लिए प्रति ट्रक पांच हजार रुपए लेते हैं दलाल

-कार्यवाई के लिये निकले अफसरों की लोकेशन देने के लिए बालू माफियाओं से करते हैं दो हजार रुपए की वसूली

06

आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

02

आरोपियों को रिपोर्ट दर्ज होने के बाद किया गया गिरफ्तार

02

सिपाही प्रवर्तन दल के ईट व पत्थर लगने से हुए घायल

ओवर लोड वाहनों की चेकिंग के समय प्रवर्तन दल पर कुछ लोगों ने हमला किया है। एआरटीओ की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मौके से दो आरोपितों गिरफ्तार किए गए हैं। अन्य आरोपियों व गाडि़यों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

दीपेन्द्रनाथ चौधरी, एएसपी यमुनापार