- खजनी एरिया रामपुर बोगा की घटना

- तीन शोहदों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

GORAKHPUR: खजनी एरिया के रामपुर-बोगा गांव के बीच बाइक सवार शोहदों ने स्कूटर से स्कूल जा रही छात्रा के अपहरण की कोशिश की। बाइक से दूध लेकर गोरखपुर आ रहे ग्वाले के विरोध करने पर शोहदे फरार हो गए। छात्रा के परिजनों की सूचना पर यूपी 100 की व्हीकल पहुंची। मामले को गंभीर बताकर तहरीर देने को कहा। जांच में मामला सही मिलने पर आरोपी युवकों के खिलाफ छेड़छाड़ और पाक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुटी है। प्रभारी एसओ ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

पुलिया पर रोका

खजनी क्षेत्र के एक गांव की छात्रा शहर के इंटर कॉलेज में नौवीं की स्टूडेंट है। वह रोजाना स्कूटर से स्कूल आती जाती है। सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे वह स्कूल आ रही थी। कोहरा होने से सड़क पर लोगों की आवाजाही नहीं थी। रामपुर-बोगा गांव के बीच पुलिया पर पहुंची तभी पहले से मौजूद तीन युवकों ने उसे रोक लिया। उसे जबरन स्कूटर से उतारकर अपनी बाइक पर बैठाने लगे। मुंह दबा होने से शोर नहीं मचा पा रही थी।

ग्वाले ने बचाया

छात्रा किसी तरह से शोहदों का प्रतिकार कर खुद को छुड़ा पाती, तभी बाइक से दूध लेकर गोरखपुर आ रहा ग्वाला पहुंच गया। तीन युवकों के बीच अकेली छात्रा को देखकर उसने बाइक रोक दी। शोंहदों के चंगुल से छात्रा को छुड़ाया। पकड़े जाने के डर से शोहदे भाग निकले। छात्रा से बात करके ग्वाला ने उसके परिजनों को जानकारी दी। बेटी संग हुई हरकत से परिजन दंग रह गए। आनन-फानन में लोग मौके पर पहुंचे। शोहदों की हरकत से डर से काफी देर तक छात्रा कांपती रही। परिजनों ने यूपी 100 पर सूचना दी। 15 मिनट में पहुंचे पुलिस कर्मचारियों ने मामले को गंभीर बताते हुए थाने पर शिकायत करने की सलाह दी।

पहले से कर रहे थे परेशान

घर के लोगों को देखकर छात्रा रोने लगी। उसने बताया कि शोहदे उसेकई दिन से परेशान कर रहे थे। एक हफ्ते पहले तीनों ने उसके स्कूटर में अपनी बाइक टकरा दी थी। उसे रोककर अश्लील बातें कहीं। शिकायत करने पर जानमाल की धमकी दी। डरी-सहमी छात्रा ने परिजनों को घटना की जानकारी नहीं दी। इससे उनकी हरकतें बढ़ती चली गई। छात्रा के पिता की तहरीर पर कुड़नी निवासी अरविंद और जयराम, बोगा गांव निवासी अरविंद के खिलाफ छेड़छाड़ और पाक्सो एक्ट का केस दर्ज कर लिया गया है।

वर्जन

युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- केपी यादव, प्रभारी एसओ खजनी