-क्रिमिनल चंदन सोनार का नाम लेकर जबरन गाड़ी में बिठा रहे थे। हरमू चलने का दबाव

-मुंबई के हवाला कारोबारी मनोज पुनमिया व इंडस्ट्रियलिस्ट कोर्ट में हाजिरी देने आए थे

-आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व सीएम मधु कोड़ा के साथ पुनमिया व व्यास भी शामिल

-पुनमिया ने खुद कोर्ट में टाइप कराई शिकायत, फिर एडवोकेट को सौंपा

-घटना के वक्त इंडस्ट्रियलिस्ट अरविंद व्यास भी थे मौजूद

-एसएसपी के शिकायत कोषांग में मामला दर्ज

RANCHI: पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के साथ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में फंसे मुंबई के हवाला कारोबारी मनोज कुमार पुनमिया व इंडस्ट्रियलिस्ट अरविंद व्यास को कोर्ट कैंपस से शुक्रवार को अगवा करने की कोशिश की गई। घटना उस वक्त घटी, जब मनोज पुनमिया व अरविंद व्यास सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बीके तिवारी की अदालत में उपस्थिति दर्ज करा कर वापस मुंबई लौटने के लिए निकल रहे थे। दोनों कोर्ट में ईसीआईआर-0ख्/पी-80/ ईडी के मामले में बयान देने आए हुए थे।

कैसे घटी घटना

एसएसपी कोषांग में दर्ज शिकायत में मनोज पुनमिया ने कहा है कि जैसे ही वे कोर्ट से बाहर निकलकर अपनी कार की ओर बढे़, वैसे ही 8-क्0 लोगों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। उनमें से एक ने अपना नाम मुनचुन राय बताया और कहा कि चंदन सोनार बात करना चाहते हैं। फिर उन्हें कोर्ट के बाहर लगी कार में जबरन ले जाने लगे। लेकिन, पुलिस जीप को आता देख धमकी देते हुए सभी वापस चले गए। फिर, उन्होंने सिविल कोर्ट में ही शिकायत टाइप करवाई। उसमें सिग्नेचर किए और अपने एडवोकेट को दे दिया। एडवोकेट कोतवाली थाना पहुंचे तो उस वक्त इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह मौजूद नहीं थे। इंस्पेक्टर से बात होने पर कहा गया कि जब तक आवेदक नहीं आएगा, तब तक सनहा दर्ज नहीं किया जाएगा। आरोप है कि इंस्पेक्टर ने वकील को हड़काया।

ख्9 को फिर आएंगे पुनमिया

मनोज पुनमिया की अगली तारीख ख्9 अगस्त को है। उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने उन्हें अगवा करने की कोशिश की, उन्हें वे नहीं जानते। लेकिन, ख्9 अगस्त को इस मामले में वे पुलिस के सीनियर अधिकारियों से मिलेंगे। अगवा करने के मामले में कहा गया कि वे लोग क्यों ले जाना चाहते थे, उन्हें नहीं पता। गौरतलब हो कि आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में मनोज पुनमिया के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, विजय जोशी, विनोद सिन्हा, विकास सिन्हा, अरविंद व्यास शामिल हैं। वहीं मामले के एक अन्य आरोपी अनिल वस्तावड़े को जमानत मिल गई है।