- फरीदपुर के गांव चौडेरा में डांस पार्टी के दौरान चली गोली

- आरोपी को ग्रामीणों ने दबोचकर किया पुलिस के हवाले साथी फरार

BAREILLY: हर्ष फायरिंग से रोका तो हिस्ट्रीशीटर ने दुल्हन के चचेरे भाई को तमंचे से गोली मार दी. गोली युवक के पेट में लगी और वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा. गोली लगने से बारात में भगदड़ मच गई. मौके से भाग रहे हिस्ट्रीशीटर को ग्रामीणों ने दबोच लिया और कमरे में बंदकर यूपी 100 को फोन पर सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस फरीदपुर के गांव चौडेरा मौके पर पहुंची और घायल को हॉस्पिटल भेज आरोपी को थाने ले गई. पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर और उसके चार अन्य साथियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश में दबिश देना शुरू कर दी है.

गोली मारने वाला फरीदपुर का हिस्ट्रीशीटर

फरीदपुर के गांव चौडेरा निवासी नेत्रपाल यादव 32 वर्ष गांव में पत्नी प्रीती और तीन बेटियों के साथ रहकर खेती करता है. नेत्रपाल ने बताया कि मंडे शाम को उसके पड़ोसी ताऊ देशराज की बेटी आतोषा की बारात भमोरा के गांव देवचरी से आई थी. बारात में डांस पार्टी भी थी. डांस पार्टी देखने के लिए पड़ोसी गांव नवादा बिलसंडी निवासी हिस्ट्रीशीटर राजेश यादव अपने चार अन्य साथियों के साथ पहुंचा था. बारात जैसे ही दुल्हन के गेट पर पहुंची तभी हिस्ट्रीशीटर गेट के पास में ही चल रही डांस पार्टी में फायरिंग शुरू कर दी. हवाई फायरिंग से टेन्ट की सीलिंग फट गई. नेत्रपाल और देशराज ने मना किया. आरोप है इसी बात पर शराब के नशे में हिस्ट्रीशीटर राजेश यादव बौखला गया और उसने नशे में 315 बोर के तमंचे से नेत्रपाल पर फायर कर दिया. गोली नेत्रपाल के दाहिनी तरफ पेट में लगकर दूसरी तरफ से निकल गई. जिससे नेत्रपाल खून से लथपथ होकर वहीं गिर पड़ा.

ग्रामीणों ने दिखाई हिम्मत

नेत्रपाल को गोली लगते ही बारात और पड़ोस में चल रही डांस पार्टी में भगदड़ मच गई. इसी दौरान हिस्ट्रीशीटर राजेश यादव मौके से भाग निकला लेकिन ग्रामीणों ने भाग रहे हिस्ट्रीशीटर को दबोच लिया और कमरे में बंद कर लिया. इस दौरान हिस्ट्रीशीटर ने लोगों को धमकी दी, लेकिन ग्रामीणों ने यूपी 100 पुलिस को फोन कर बुलाकर साैंप दिया.

एक्टिव लिस्ट में दर्ज है हिस्ट्रीशीटर

पुलिस की जांच में राजेश यादव फरीदपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर है. राजेश यादव पर फरीदपुर थाना सहित अन्य में करीब 9 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. हिस्ट्रीशीटर पुलिस की लिस्ट में भी एक्टिव की श्रेणी में दर्ज है इसके बाद भी पुलिस ने उसकी निगरानी में बड़ी लापरवाही बरती जिसके कारण राजेश ने बारात के दौरान दुल्हन के चचेरे भाई को गोली मार दी. गनीमत रही गोली बारात और डांस पार्टी के दौरान एक ही युवक को लगी और पब्लिक ने उसे दबोच लिया वर्ना बड़ी वारदात हो सकती थी.

हर्ष फायरिंग के दौरान गोली मारने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि उसके चार साथी फरार हो गए. पकड़ा गया आरोपी पर नौ मुकदमें पहले से दर्ज हैं.

सीओ एमपी अशोक, फरीदपुर

फरीदपुर के गांव चौडेरा में हर्ष फायरिंग के दौरान एक हिस्ट्रीशीटर ने दुल्हन के परिवार के चचेरे भाई को गोली मार दी. हिस्ट्रीशीटर नशे में था, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. आरोपी का नाम एक्टिव हिस्ट्रीशीटर की लिस्ट में दर्ज है.

डॉ. सतीश कुमार, एसपीआरए