- महिला को अगवा कर दुष्कर्म का प्रयास और उसकी अश्लील वीडियो बनाने का मामला

- पीडि़ता ने अपनी जेठानियों पर लगाया आरोपी, तीन महिलाओं सहित एक आरोपी अरेस्ट

देहरादून. सिटी में रिश्तों को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है. एक महिला को उसकी ही दो जेठानियों ने सबक सिखाने के लिए उसकी अस्मत से खेलने की कोशिश की. जेठानी को शक था कि देवरानी का उसके बेटे के साथ प्रेम प्रसंग है. ऐसे में उसने एक व्यक्ति के साथ मिल देवरानी को अगवा कराया और फिर जेठानी की शह पर आरोपी ने उससे रेप का प्रयास किया. किसी तरह आरोपियों के चंगुल से बचकर पीडि़ता ने राजपुर पुलिस की शरण ली और आपबीती बताई. पुलिस ने इस मामले में तीन महिलाओं समेत आरोपी को अरेस्ट कर लिया है.

अगवा कर रेप का प्रयास

सैटरडे को राजपुर थाने में एक महिला पहुंची. उसने पुलिस को बताया कि 14 मार्च को वह अपने पति के साथ दून जू के पास किसी काम से गई थी. इसी दौरान एक सेंट्रो कार आकर उनके पास रुकी जिसमें उसकी दो जेठानी, एक अन्य महिला व व्यक्ति सवार था. उन्होंने उसे जबरन कार में बैठा लिया और विरोध करने पर उसके पति के साथ मारपीट कर उसे वहीं धकेल दिया. बताया कि इसके बाद वे उसे लेकर डीआईटी के जंगल की ओर ले गए. और कार चला रहे विजेंद्र ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. वह किसी तरह उनके चंगुल से भागने में कामयाब हुई.

जेठानियां बनाती रहीं वीडियो

पीडि़ता ने एक और चौंकाने वाला आरोप अपनी जेठानियों पर लगाया है. उसने बताया कि दुष्कर्म के प्रयास के दौरान उसकी जेठानियां वीडियो बना रहीं थीं. ताकि, उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर उसे बदनाम कर सकें.

भतीजे के साथ दिल्ली जाने पर शक

पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि बीते जनवरी महीने में वह अपनी जेठानी के बेटे यानि भतीजे के साथ दिल्ली गई थी. इसके बाद वापस दून लौटी तो जेठानी ने उसे ताने मारे और उन दोनों के बीच के संबंध पर आपत्ति जताई. आरोप लगाया कि इसके बाद जेठानी लगातार उसे तंग करती रही और फिर उसके अपहरण और दुष्कर्म के प्रयास की साजिश रची.

पुलिस ने चारों को किया अरेस्ट

पीडि़ता की तहरीर पर केस दर्ज करते हुए राजपुर पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए टीम गठित की. संडे को आरोपियों को घर से ही गिरफ्तार कर लिया गया. इनमें पीडि़ता की दो जेठानियां, एक जेठानी की बहन और दुष्कर्म का प्रयास करने वाला आरोपी विजेंद्र निवासी निरंजनपुर शामिल है. आरोपी विजेंद्र ड्राइविंग और मजदूरी का काम करता है. उसके साथ मिलकर ही तीनों महिलाओं ने ये पूरी साजिश रची.

मोबाइल से मिलेगा अहम इनपुट

आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने उनके मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं. जिससे वारदात के दौरान का वीडियो बनाने की बात की पड़ताल की जा सके. पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है. बताया कि वीडियो के जरिए वारदात के अहम इनपुट सामने आएंगे. जांच रिपोर्ट के बाद ही कुछ साफ हो पाएगा.

पीडि़ता 3 बच्चों की मां

पुलिस के मुताबिक पीडि़ता का पति मजदूरी कर घर का खर्च चलाता है. उसके तीन बच्चे हैं. तीन माह पहले तक वह खुद भी लोगों के घरों में काम कर घर के खर्चे में मदद कर रही थी, लेकिन फिर उसने काम छोड़ दिया.

- आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है. आरोपियों के मोबाइल जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजे जा रहे हैं. फॉरेंसिक जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. पीडि़ता का मेडिकल कराया गया है.

-आरती कलूड़ा, एसआई, राजपुर.