नवम्बर लास्ट से सेमेस्टर, 10 मार्च से एनुअल एग्जाम

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने करेंट ईयर के लास्ट में होने वाले सेमेस्टर एग्जाम और अगले साल ख्0क्भ् में मार्च महीने में शुरू होने वाले एनुअल एग्जाम की घोषणा कर दी है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन कंट्रोलर प्रो। एचएस उपाध्याय की ओर से जारी की गई इन्फार्मेशन में बताया गया है कि शरद ऋतु में होने वाले सभी सेमेस्टर एग्जाम की शुरुआत नवम्बर के लास्ट वीक से शुरू होकर दिसम्बर तक चलेगी।

फ्0 जून तक आ जाएगा रिजल्ट

वहीं इलाहाबाद यूनिवर्सिटी उसके सभी कॉलेजेस और पत्राचार पाठ्यक्रम एवं सतत शिक्षा संस्थान के एनुअल अंडर ग्रेजुएट एग्जाम की शुरुआत क्0 मार्च से हो जाएगी। दिन में सात से दस के बीच होने वाली परीक्षाएं नौ मई तक चलेंगी। ढाई से साढ़े पांच बजे के बीच होने वाली सभी परीक्षाएं क्0 मार्च से फ्0 मार्च तक चलेंगी। इसका परिणाम फ्0 जून तक घोषित कर दिया जाएगा।

अगस्त में द्वितीय अंक सुधार परीक्षा

उधर, एमए एवं एमएससी का एनुअल एग्जाम भी मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू होकर फ्0 अप्रैल तक चलेगा। ऑल स्प्रिंग सेमेस्टर एग्जाम अप्रैल के लास्ट वीक से शुरू होकर मई तक चलेंगे। इसके अलावा वर्ष ख्0क्भ् में होने वाली अंडर ग्रेजुएट एवं पोस्ट ग्रेजुएट द्वितीय अंक सुधार परीक्षा की भी घोषणा कर दी गई है। ये परीक्षाएं अगस्त माह में सम्भावित हैं। परीक्षा का पूरा कार्यक्रम यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।