-इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की एकेडमिक काउंसिल की बैठक 24 जून को है प्रस्तावित

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आगामी सत्र के लिए छात्रसंघ का औचित्य बना रहेगा या फिर उसकी जगह पर स्टूडेंट काउंसिल का गठन किया जाएगा। इस पर निर्णय विश्वविद्यालय की एकेडमिक काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा। यह बैठक 24 जून को प्रस्तावित है। हालांकि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट काउंसिल के मॉडल को लागू किया जाएगा। लेकिन जब तक एकेडमिक काउंसिल की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय नहीं लिया जाता है तब तक काउंसिल का स्वरूप मूर्त नहीं ले सकता है। यही वजह है कि छात्रों की भी नजर प्रस्तावित एकेडमिक काउंसिल की होने वाली बैठक पर लगी हुई है।

29 को होगी कार्य परिषद की बैठक

विश्वविद्यालय की सर्वोच्च बॉडी कार्य परिषद की बैठक भी इसी महीने की 29 जून को होने जा रही है। अगर एकेडमिक काउंसिल की बैठक में स्टूडेंट काउंसिल के गठन पर निर्णय होता है तो कार्य परिषद की बैठक में इस निर्णय पर अंतिम रूप से मुहर लगाई जा सकती है।

अनुशासन पर होगा फोकस

यूनिवर्सिटी में होने वाली अराजकता को रोकने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण बैठक आयोजित होने जा रही है। इसमें कैंपस में अनुशासन बनाए रखने की दिशा में कई निर्णय लिए जा सकते हैं। 21 जून को प्रस्तावित यूनिवर्सिटी डिसिप्लिन कमेटी की यह बैठक एकेडमिक काउंसिल और कार्य परिषद से इतर बुलाई गई है।