-बीएससी मैथ्स प्रथम वर्ष में एडमिशन में पहले दिन काउंसलिंग के लिए 203 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रवेश भवन पर गुरुवार को बीएससी मैथ्स प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए जनरल कैटेगरी और एसटी कैटेगरी सहित कुल 203 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के बुलाया गया था। लेकिन पहले ही दिन उम्मीद से कम अभ्यर्थी काउंसलिंग में पहुंचे। प्रवेश भवन पर सुबह नौ बजे से दोपहर बारह बजे तक काउंसलिंग में जनरल व एसटी कैटेगरी में कुल 137 अभ्यर्थियों ने ही हिस्सा लिया। इसमें जनरल कैटेगरी में 108 और एसटी कैटेगरी में 29 अभ्यर्थियों का एडमिशन किया गया। प्रवेश समिति के चेयरमैन प्रो। राजीव सिंह ने बताया कि अब दो दिनों तक बीएससी बायो प्रथम वर्ष की काउंसलिंग कराई जाएगी। इसके बाद बीएससी मैथ्स की दूसरी कट ऑफ व काउंसलिंग की डेट घोषित की जाएगी।

बीकॉम में 113 का एडमिशन

प्रवेश भवन पर गुरुवार को बीकॉम प्रथम वर्ष में ओबीसी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की गई। काउंसलिंग के बाद ओबीसी कैटेगरी में 106 और एसटी कैटेगरी में सात अभ्यर्थियों ने एडमिशन कराया।

आज से बीएससी बायो की काउंसलिंग

प्रवेश भवन पर शुक्रवार को बीएससी बायो प्रथम वर्ष में कटऑफ के मुताबिक अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे काउंसलिंग के लिए रिपोर्ट करने को कहा गया है। इसके लिए जनरल कैटेगरी में 164 या उससे अधिक अंक पाने वाले और एसटी कैटेगरी के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

यह डॉक्यूमेंट लाना होगा

-एडमिट कार्ड और स्कोर कार्ड

-हाईस्कूल और इंटर की मार्कशीट और सर्टिफिकेट की ओरिजिनल और एक फोटोकापी

-ट्रांसफर या माइग्रेशन सर्टिफिकेट की ओरिजिनल कापी

-रिसेंट कास्ट सर्टिफिकेट की ओरिजिनल और एक फोटोकापी

-आधार कार्ड की ओरिजिनल और एक फोटोकापी

22 जून की कट आफ

बीएससी बायो

जनरल: 154 या उससे अधिक अंक पाने वाले

एसटी: सभी अभ्यर्थी