मेलबर्न (पीटीआई)। बिग बैश लीग 2019 में चैंपियन बने एरोन फिंच मानते हैं कि भारत के खिलाफ आगामी सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है। फिंच भारत दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी-20 सीरीज में लीड करेंगे। मेहमान टीम को यहां भारत के खिलाफ दो टी-20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 24 फरवरी से होगी। इसके बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। दोनों टीमों चाहेंगी कि वर्ल्ड कप से पहले वे फार्म में आ जाएं।
ind vs aus : सीरीज शुरु होने से पहले कंगारु कप्तान को टीम इंडिया से लग रहा डर
भारत के खिलाफ छोटी गलती पड़ेगी भारी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच फिलहाल लय में है। फिंच की कप्तानी में मेलबर्न रेनेगेड्स ने रविवार को मेलबर्न स्टार्स को 13 रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में फिंच ने कहा, 'बीबीएल खिताब जीतने पर काफी खुशी हुई। मगर असली चुनौती अब भारत के खिलाफ होगी। वहां एक छोटी गलती भी भारी पड़ सकती है। भारतीय क्रिकेट टीम अपने घर पर वनडे क्रिकेट की सबसे अच्छी टीम है। ऐसे में हमें उनके खिलाफ पूरे आत्मविश्वास और अच्छी प्लाॅनिंग के साथ मैदान में उतरना होगा।'

छोटे फार्मेट में हिट हैं फिंच
32 साल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरोन फिंच को इसी साल कप्तान बनाया गया है। इसके बाद उन्होंने लंबे अरसे के बाद टेस्ट खेलने का मौका मिला था मगर वह उस मौके को भुना नहीं पाए थे। हालांकि सीमित ओवरों के खेल में फिंच का बल्ला आज भी चलता है और वह क्रिकेट के छोटे फार्मेट के विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं।
ind vs aus : सीरीज शुरु होने से पहले कंगारु कप्तान को टीम इंडिया से लग रहा डर
टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम -

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्घार्थ कौल, मयंक मार्कंडेय।

जब सचिन के रन आउट होने पर स्टेडियम में कुर्सियां तोड़ने लगे थे दर्शक, जानें फिर कैसे पूरा हुआ मैच

पुलवामा आतंकी हमले से दुखी विराट कोहली ने लिया ये बड़ा फैसला

Cricket News inextlive from Cricket News Desk