सिडनी (पीटीआई)। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के ग्राउंड पर खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया 34 रन से हार गई है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेजबान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत के खिलाफ 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाये। भारत को जीत के लिए 289 रन का टारगेट मिला लेकिन भारतीय टीम 254 पर ही ऑल आउट हो गई। इस मैच के दूसरे इनिंग में भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 133 रन की पारी खेली। बता दें कि भारत की तरफ से शिखर धवन ने 0, विराट कोहली (कप्तान) ने 3, अंबाती रायुडू ने 0, महेंद्र सिंह धौनी ने 51, दिनेश कार्तिक ने 12, जडेजा ने 8, भुनेश्वर कुमार ने 29, कुलदीप यादव ने 3 और मोहम्मद शमी ने 1 रन बनाये।

पीटर हैंड्सकोंब ने बनाये सबसे अधिक रन
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पीटर हैंड्सकोंब ने सर्वाधिक 73 रन बनाए, जबकि उस्मान ख्वाजा 59 और शॉन मार्श 54 रन पर ही सिमट गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेक्‍स कारे 24 और एरॉन फिंच (कप्‍तान) सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्‍टोइनिस 47 रन और मैक्सवेल 11 रन के साथ पहले इनिंग में नाबाद रहे। इसके अलावा ऑस्ट्रलियाई बॉलरों में जे. रिचर्डसन ने चार, जेसन बेहरेनडोर्फ और मार्कस स्‍टोइनिस ने दो-दो और सिडल ने एक विकेट झटके। भारतीय बॉलरों का भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भुनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके, वहीं जडेजा ने भी एक विकेट चटाकए।   

भारतीय टीम की ओर से खेल रहे यह खिलाड़ी
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (wk), कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलेल अहमद, मोहम्मद शमी।  

ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से खेल यह खिलाड़ी

एरॉन फिंच (कप्‍तान), उस्‍मान ख्‍वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एश्‍टन टर्नर, मार्कस स्‍टोइनिस, एलेक्‍स कारे, मिचेल मार्श, जे। रिचर्डसन, बिली स्‍टेनलेक, जेसन बेहरेनडोर्फ, पीटर सिडनी, नॉथन लियोन और एडम जाम्‍पा

Ind vs Aus टी-20 : विराट ने कंगारुआें को किया सावधान, हमसे भिड़े तो छोड़ेंगे नहीं

आॅस्ट्रेलिया में भारत ने कितनी वनडे सीरीज जीती, 10 साल से पड़ा है सूखा

Cricket News inextlive from Cricket News Desk