कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसे इंग्लिश गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। 15 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए, यही नहीं एक बल्लेबाज तो बांउसर लगने से घायल हो गया। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए एलेक्स कैरी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर से घायल होकर जमीन पर गिर गए।
aus vs eng सेमीफाइनल मैच में टला हादसा,बाउंसर लगने से कंगारु बल्लेबाज के निकलने लगा खून
एलेक्स कैरी के निकलने लगा खून
दरअसल जोफ्रा आर्चर की एक गेंद एलेक्स कैरी के सीधे हेलमेट में जाकर लगी। ये गेंद इतनी तेज थी कि हेलमेट सिर से अलग हो गया। आर्चर की इस बाउंसर से कैरी घायल भी हो गए। उनकी ठोड़ी से खून निकलने लगा। आनन-फानन मेडिकल टीम मैदान पर आई और कैरी को दवा लगाई। इस हादसे से सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ही नहीं इंग्लिश खिलाड़ी भी सहम गए थे। बता दें क्रिकेट मैदान पर बाउंसर लगने से कुछ सालों पहले एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज की जान जा चुकी है।
aus vs eng सेमीफाइनल मैच में टला हादसा,बाउंसर लगने से कंगारु बल्लेबाज के निकलने लगा खून
पांच साल पहले एक कंगारु बल्लेबाज की बाउंसर से गई थी जान
साल 2014 में कंगारु बल्लेबाज फिल ह्यूज साउथ वेल्स के 22 वर्षीय गेंदबाज सीन एबोट की एक बाउंसर गेंद से चोटिल होकर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उस समय वह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर घेरेलू शैफील्ड शील्ड ट्रॉफी का मैच खेल रहे थे। वह 63 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे कि एबॉट की एक बाउंसर गेंद से चोटिल होकर वह मैदान पर ही ग‍िर गए। करीब 40 मिनट तक मैदान में ही उनका इलाज किया गया, लेकिन हालत नहीं में कोई सुधार हाने पर एयर एंबुलेंस से उन्‍हें सेंट विंसेंट अस्पताल पहुंचाया गया था। वहां उनके सिर की सर्जरी की गई, लेकिन उसके बाद से ही वह लगातार कोमा में थे और दो दिन बाद उनकी मृत्यु हो गई।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk