कानपुर। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया चेतेश्वर पुजारा ने। पुजारा ने दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद 130 रन बना लिए। पुजारा के टेस्ट करियर का यह 18वां शतक है, साथ ही मौजूदा सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुजारा ने तीसरा टेस्ट शतक लगाया। पुजारा की बल्लेबाजी कितनी खास है। इसका अंदाजा आप कंगारु गेंदबाज नाॅथन लायन के एक बयान से लगा सकते हैं।
पुजारा ने लगाई सीरीज में तीसरी सेंचुरी,कंगारु गेंदबाज कहने लगे - अभी तक बोर नहीं हुए क्या
ये क्या पूछ बैठे नाॅथन लायन
दरअसल पुजारा ने नाॅथन लाॅयन की गेंद पर अपना शतक पूरा किया था। सेंचुरी लगाते ही पुजारा जश्न मनाने लगे, फिर जैसे ही वह नाॅन-स्ट्राइकर एंड पर पहुंचे तो नाॅथन उनसे कहने लगे कि अभी तक आप बोर नहीं हुए क्या?कंगारु गेंदबाज की यह बात स्टंप माइक में भी कैद हो गई। यानी कि इतना साफ है कि पुजारा की बल्लेबाजी ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को मुश्किल में जरूर ला दिया। बता दें पिछले टेस्ट में भारत की जीत और ऑस्ट्रेलिया की हार में पुजारा के शतक ने अंतर पैदा किया था। भारत ने मेलबर्न टेस्ट में कंगारुओं को 137 रन से मात दी थी जिसमें पुजारा के बल्ले से 106 रन निकले थे।
पुजारा ने लगाई सीरीज में तीसरी सेंचुरी,कंगारु गेंदबाज कहने लगे - अभी तक बोर नहीं हुए क्या
पहली बार एक सीरीज में लगाए इतने शतक
किसी एक टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा का अभी तक का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। पुजारा ने एडीलेड, मेलबर्न और सिडनी में एक-एक शतक लगाकर कुल तीन शतक अपने नाम कर लिए। किसी टेस्ट सीरीज में पुजारा द्वारा लगाए गए ये सबसे ज्यादा शतक हैं। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ 2012-13, 2016-17 और श्रीलंका के खिलाफ 2017 में पुजारा ने दो-दो शतक लगाए थे।
पुजारा ने लगाई सीरीज में तीसरी सेंचुरी,कंगारु गेंदबाज कहने लगे - अभी तक बोर नहीं हुए क्या
सर्वाधिक रन बनाने से बस 11 रन पीछे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अभी तक सात पारियों में कुल 428 रन बना लिए हैं। वह 11 रन और बना लेते हैं तो किसी एक टेस्ट सीरीज में उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन होगा। अभी पुजारा के नाम इंग्लैंड के खिलाफ 2012-13 सीरीज में सबसे ज्यादा 438 रन दर्ज हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk