एडीलेड (पीटीआर्इ)। आॅस्ट्रेलियार्इ कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि अगर उनकी टीम के खिलाड़ी विकेट मिलने पर विराट कोहली जैसा सेलीब्रेशन करते हैं तो वे दुनिया के सबसे खराब व्यक्ति नजर आएंगे। शुक्रवार को आॅस्ट्रेलियार्इ पारी के दौरान जब-जब भारतीय गेंदबाजों ने विकेट चटकाए तो कोहली ने अपने चिर-परिचित जोशीले अंदाज में विकेट मिलने का जश्न मनाया। लैंगर का मानना है उन्हें एक कप्तान के अंदर इस तरह का जूनून अच्छा लगता है मगर आॅस्ट्रेलियार्इ खिलाड़ी एेसा करेंगे तो हमारा देखने का नजरिया बदल जाएगा।
जानें कोहली जैसा सेलिब्रेशन क्यों नहीं मना सकते कंगारु खिलाड़ी,वजह है एेसी
अब बदल चुकी है स्थिति

फाॅक्स क्रिकेट को दिए इंटरव्यू में लैंगर कहते हैं, 'वह (विराट) एक सुपरस्टार खिलाड़ी है आैर टीम का कप्तान है। मुझे जहां तक याद है आॅस्ट्रेलियार्इ टीम का पिछला इतिहास देखें तो वे हमेशा विरोधी कप्तान को जितना हो सकता था नीचा रखते थे। खेल में इस तरह का जूनून देखकर अच्छा लगता था। मगर अब स्थिति बदल गर्इ है। इस समय कंगारु खिलाड़ी एेसा करते हैं तो वे दुनिया के सबसे खराब इंसान माने जाएंगे। इन दोनों के बीच एक बारीक रेखा है आैर यही सत्य है। लैंगर मानते हैं जबसे बाॅल टेंपरिंग का मामला सामने आया, आॅस्ट्रेलियार्इ टीम के व्यवहार में काफी बदलाव देखने को मिला है।
जानें कोहली जैसा सेलिब्रेशन क्यों नहीं मना सकते कंगारु खिलाड़ी,वजह है एेसी
सचिन तेंदुलकर ने भी किया था ट्वीट

लैंगर की इस बात से पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी सहमति रखते हैंं। शुक्रवार को सचिन ने अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'टीम इंडिया को चाहिए कि वह मैच में ढील न दें। घर में आॅस्ट्रेलियार्इ बल्लेबाजों का एेसा रक्षात्मक रवैया मैरे अपने करियर में कभी नहीं देखा।' हालांकि आॅस्ट्रेलियार्इ कोच अपने बल्लेबाजों के पक्ष में अभी भी हैं। उन्होंने कहा, 'सचिन ने अपने समय जिस टीम का सामना किया था। उसमें एलन बाॅर्डर, डेविड मून, स्टीव वाॅ, माॅर्क वाॅ आैर रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ी थे। मगर मौजूदा आॅस्ट्रेलिया टीम में उतने अनुभवी खिलाड़ी भले न हों मगर उनके अंदर सीखने की इच्छाशक्ति है।

Ind vs Aus : आॅस्ट्रेलिया में सिर्फ ये 4 भारतीय कप्तान जीत पाए हैं टेस्ट मैच


क्रिकेट छोड़ नौकरी करने जा रहा था ये खिलाड़ी, तभी बना दिया गया आॅस्ट्रेलिया का कप्तान

Cricket News inextlive from Cricket News Desk