कानपुर। गुरुवार को बिग बैश लीग में खेले गए एक मैच में कंगारु गेंदबाज ने एेसा शर्मनाक रिकाॅर्ड बनाया जिसे वह जल्द ही भूलना चाहेंगे। ये मैच 7 फरवरी को होबार्ट हरीकेंस आैर मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में होबार्ट के तेज गेंदबाज राइली मेरेडिथ ने एेसी गेंद फेंकी जिसमें 17 रन चले गए। राइली को आेवर की शुरुआती तीन गेंदों पर कोर्इ दिक्कत नहीं हुर्इ। असली खेल तो आखिरी तीन गेंदों पर हुआ। दरअसल राइली ने पहली दो गेंदों पर कोर्इ रन नहीं दिया, तीसरी बाॅल पर एक रन आया।

इस तरह गेंदबाज ने लुटाए 17 रन
आॅस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज राइली जब चौथी गेंद फेंकने आए तो उनका पैर क्रीज से बाहर निकल गया। अंपायर ने इसे नो बाॅल करार दिया। राइली की अगली गेंद फ्री हिट थी। मगर वह रन बचाने के चक्कर में बल्लेबाज से काफी दूर गेंद फेंक बैठे जिसे कीपर भी नहीं पकड़ पाया। फिर क्या गेंद वाइड के साथ बाउंड्री लाइन पर पहुंच गर्इ। इस तरह नो बाॅल के एक, वाइड आैर चार रन मिलाकर कुल छह रन जा चुके थे। मगर गेंद अभी तक वैलिड नहीं हुर्इ।


वीडियो हुआ वायरल
इसके बाद राइली ने अगली दो गेंदें फिर नो बाॅल फेंकी आैर दोनों पर चौका चला गया, यानी कि 10 रन चले गए। इस तरह कुल 16 रन राइली ने गंवा दिए आैर गेंद अभी भी पूरी नहीं हुर्इ थी। आखिरी में राइली ने एक सीधी गेंद फेंकी जिस पर बल्लेबाज ने सिंगल रन चुराया आैर राइली के खाते में एक गेंद पर 17 रन लुटाने का रिकाॅर्ड दर्ज हो गया। बिग बैश लीग ने राइली के इस गेंद का पूरा वीडियो अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर शेयर किया।

दुनिया में ये दो टीमें हैं, जो सबसे ज्यादा जीतती हैं टी-20


Ind vs Nz 2nd T20I : छक्कों की सेंचुरी लगा सकते हैं रोहित, एेसा करने वाले पहले भारतीय

Cricket News inextlive from Cricket News Desk