सिटी में ऑटो और विक्रम में सफर नहीं है सुरक्षित

सफर के दौरान एक चूक से धो सकते हैं मेहनत की कमाई से हाथ

ALLAHABAD: सिटी में सफर के लिए यदि आप आटो या किसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट का यूज करते हैं तो सचेत रहें। सिटी में इस समय कई ऐसे गिरोह सक्रिय हैं जो पलक झपकते ही आपकी मेहनत की कमाई पर हाथ साफ कर सकते हैं।

आटो चालकों का वेरीफिकेशन नहीं

सिटी में आटो चलाने वाले ड्राइवर और कंडक्टरों का समय-समय पर वेरीफिकेशन नहीं होता है। ऐसे में इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह तेजी से सक्रिय हैं। ये आटो में बैठते ही अपना टारगेट तय कर लेते हैं और जरा सी लापरवाही होते ही मेहनत की कमाई पार कर उतर जाते हैं। आटो से उतरने के बाद लोगों को घटना की जानकारी होती है, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है।

केस वन

शकील अहमद सिद्दीकी 9 दिसंबर 2017 को करेली से सुलेमसराय जाने के लिए निकले। आटो से जाते समय रास्ते में एक संदिग्ध व्यक्ति ने पर्स चुरा लिया। सुलेमसराय पहुंचने के बाद उन्हें घटना की जानकारी हुई। इसके बाद उन्होंने एफआईआर दर्ज करायी।

केस टू

करेली के करामत चौकी के मोहम्मद सुल्तान 29 जनवरी 2018 को रेलवे स्टेशन से पानी की टंकी जाने के लिए ऑटो में बैठे। रास्ते में अचानक आटो खराब हो गया। इसी बीच आटो चालक और कंडक्टर ने मिलीभगत कर मोहम्मद सुल्तान का पर्स पार कर दिया।

केस थ्री

बैरहना के गीता निकेतन के पास रहने वाले सत्येन्द्र कुमार 8 नवम्बर 2017 को रेलवे स्टेशन से बैरहना के लिए आटो में बैठे। इस बीच ऑटो में एक व्यक्ति ने चालक की मदद से अंधेरे का फायदा उठाकर उनकी जेब से दो हजार निकाल लिया। घर पहुंचने के बाद सत्येन्द्र को घटना की जानकारी हुई।

ऐसी घटना में कई बार आटो चालक की संलिप्तता सामने आती है। संबंधित आटो चालक की जांच करायी जाती है। ऐसे गिरोह के सक्रिय होने की बात जानकारी में है। विशेष सर्तकता बरती जा रही है।

सिद्धार्थ मीणा

एसपी सिटी