भारतीय ग्राहकों के लिए खास

यूं तो आजकल भारत में गियरलेस स्‍कूटर का चलन इतना ज्‍यादा बढ़ गया है कि 10 टू-व्‍हीलर्स में 5 गाडि़यां तो स्‍कूटर ही होते हैं। भारतीय ग्राहकों की इसी पसंद को ध्‍यान में रखते हुए इटैलियन कंपनी Aprilia ने अपना पहला 125 सीसी पावर्ड स्‍कूटर SR 125 लॉन्‍च किया है। अगर आपने Aprilia का नाम नहीं सुना हो तो Piaggio का नाम तो जरूर सुना होगा। तो बता दें कि Piaggio की पेरेंट कंपनी Aprilia ही है। SR 125 की भारत में कीमत करीब 63,300 रुपए के आसपास है। पुणे में इस शानदार स्‍कूटर की एक्‍स शोरूम कीमत है 63,310 रुपए।

ऑटो एक्सपो 2018: इटैलियन कंपनी aprilia ने भारत में लॉन्‍च किया sr 125 हाईटेक स्‍कूटर

इंजन क्षमता भी है जानदार

Aprilia कहें या Piaggio कंपनी एक ही है और इसके SR 125 मॉडल नेम वाले स्‍कूटर में है 10Bhp का दमदार पिकअप पॉवर। आपको बता दें के Aprilia 125 में Vespa 125 का ही इंजन लगा हुआ है। Aprilia 125 स्‍कूटर में 14 इंच के व्‍हील बेस मॉडल में लॉन्‍च किया गया है। Aprilia 125 की इंजन पॉवर और क्षमता Aprilia 150 से ज्‍यादा है लेकिन कीमत करीब 3 हजार रुपए कम है।

अब होगा कड़ा मुकाबला

Aprilia ने भारत में अपना यह 125 सीसी क्षमता वाला स्‍कूटर उतार तो दिया है, लेकिन उसे हाल ही में इंडिया में लॉन्‍च हुए 3 बड़ी कंपनियों के बराबर क्षमता वाले स्‍कूटर्स के साथ कड़ा मुकाबला करना होगा। हाल ही में TVS NTorq 125, Honda Grazia और Suzuki Access के 125 सीसी इंजन वाले स्‍कूटर बाजार में उतर चुके हैं। ऐसे में अब देखना यह है कि एक बराबर क्षमता वाले स्‍कूटरों में से ग्राहक सबसे ज्‍यादा किसको पसंद करते हैं और अधिक से अधिक वाहन बेचने के लिए कंपनियां क्‍या अपने रेट गिराती हैं या फिर कुछ और दांव लगाती हैं। फिलहाल TVS Ntorq 125 स्‍कूटर की शुरुआती शोरूम कीमत Aprilia 125 से करीब 5 हजार ज्‍यादा है।

ऑटो एक्सपो 2018: इटैलियन कंपनी aprilia ने भारत में लॉन्‍च किया sr 125 हाईटेक स्‍कूटर

यंगस्‍टर्स को आएगा बेहद पसंद

वैसे Aprilia 125 स्‍कूटर का हाईटेक अवतार इंडियन यंगस्‍टर्स को काफी पसंद आ सकता है। वैसे बता दें कि ऑटो एक्‍सपो 2018 में कंपनी ने अपना एक और स्‍पोर्टी स्‍कूटर Aprilia Storm के फ्यूचर लॉन्‍च की घोषणा की है। एडवेंचर और स्‍पोर्टी लुक पसंद करने वाले ग्राहकों को य‍ह कंप्‍यूटर बहुत पसंद आ सकता है, लेकिन Aprilia Storm अगले साल तक भारत में लॉन्‍च होने की उम्‍मीद है।

Technology News inextlive from Technology News Desk