कानपुर। एवेंजर्स: एंडगेम 2.188 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया भर में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। जिसने टाइटैनिक के कीर्तिमान को सिर्फ 11 दिनों में पार कर लिया है। तरण आदर्श के अनुसार, ये फिल्म भारत में 300 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने वाली पहली हॉलीवुड फिल्म बन गई है। धुआंधार कमाई का रिकॉर्ड बनाते हुए एंडगेम भारत में पिछले दो साल के अंदर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने की दिशा में बढ़ रही है। वहीं ये देश में 2019 की पहली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पहले ही बन गई है।

एवेंजर्स: एंडगेम बनी दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म

भारत में सबसे आगे निकलने की तैयारी
एंडगेम ने दूसरे हफ्ते के अंत में 312.95 करोड़ की कमाई की थी। सोमवार यानी 11वें दिन फिल्म की कमाई 322 करोड़ की कमाई तक पहुंच गई। इस फिल्म ने पद्मावत की कमाई का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, उस ने जहां 13 हफ्ते में 302.15 करोड़ की कमाई की थी वहीं एंडगेम ने दो हफ्तों में ही फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एंडगेम का अगला टारगेट संजू है जिसने 63 दिनों में 342.53 करोड़ कमाये थे। एंडगेम की ग्रोथ और स्पीड देख कर अनुमान लगाया जा सकता है कि 13वें दिन तक इसकी बराबरी कर लेगी। इसी के साथ वो 2018 से अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन जाएगी, और उसकी मंजिल बाहुबली: द कन्क्लूजन की कमाई के पार जाना होगी।  

दुनिया में भी नंबर वन
वहीं अब तक दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी एवेंजर्स: एंडगेम पहले स्थान पर कब्जा करने की पूरी तैयारी में है। इस के लिए उसे बस हॉलीवुड अवतार की बराबरी करनी है। हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों की लिस्ट में टाइटैनिक को ये फिल्म पहले ही पीछे छोड़ चुकी है।

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk