features@inext.co.in
KANPUR : एवेंजर्स फिल्म सीरीज के फैंस को इसके अगले पार्ट एवेंजर्स एंड गेम का बेसब्री से इंतजार है। फिल्म 26 अप्रैल को रिलीज हो रही है। इसे लेकर एक इंटरेस्टिंग खबर आई है जिसे सुनने के बाद डेफिनेटली फैंस खुश होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एवेंजर्स एंड गेम मार्वल की अब तक की सबसे लंबी फिल्म होगी। कहा जा रहा है कि इसकी ड्यूरेशन 3 घंटा 2 मिनट होगी। आम तौर पर हॉलीवुड फिल्में डेढ़ से पौने दो घंटे की ही होती हैं।

यहां की फिल्में होती हैं लंबी
2 घंटे की फिल्म को भी वहां लंबा माना जाता है। ऐसे में एवेंजर्स एंड गेम की यह ड्यूरेशन ऑडियंस के लिए किसी ट्रीट की तरह होगी। हॉलीवुड फिल्म की इस लेंथ को एक रिकॉर्ड माना जा रहा है। इसके प्रीक्वेल एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर 2 घंटा 40 मिनट लंबी थी। वैसे अगर इंडियन ऑडियंस के प्वॉइंट ऑफ व्यू से देखा जाए तो उन्हें इस फिल्म की लेंथ से कोई प्रॉब्लम नहीं होगी क्योंकि यहां की फिल्में तो पहले से ही तीन से साढ़े तीन घंटे तक लंबी होती हैं।

क्यों हो रहा है इंतजार
एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में मारवल कॉमिक्स के जितने भी सुपर हीरोज हैं, सभी इकट्ठा हो गए थे। एवेंजर्स की टीम ने गार्जियंस ऑफ गैलेक्सी के साथ मिलकर टाइटन से आए थैनोस को रोकने की कोशिश की थी, जो 6 इनफिनिटी स्टोंस जमा करके यूनिवर्स को फिर से बैलेंस करने की कोशिश में जुटा था। एवेंजर्स और थैनोस के बीच भीषण लड़ाई होती है और एवेंजर्स जंग हार जाते हैं। क्लाइमैक्स में दिखाया गया था कि एवेंजर्स एक-एक करके गायब हो रहे हैं, जिसने इसके सीक्वेल का इंतजार बढ़ा दिया था। भारत में एवेंजर्स एंड गेम इंग्लिश के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की जाएगी।

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk