- BHU आयुर्वेद फैकल्टी के एनुअल यूथ फेस्टिवल 'आयुष्प्रज्ञा' में आयुर्वेदिक डॉक्टर्स ने किया इंजॉय

- 'गैंग ऑफ वासेपुर' फेम विनीत सिंह की उपस्थिति ने तीन दिनी event को बनाया खास

VARANASI : यहां न तो पढ़ाई का टेंशन और न ही पेशेंट्स का मर्ज समझने की चिंता थी। यहां था तो बस मौज, मस्ती और हंगामा। जी हां, बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में फ्राइडे को कुछ ऐसा ही माहौल देखने को मिला। अवसर था आईएमएस बीएचयू के आयुर्वेद फैकल्टी के एनुअल यूथ फेस्टिवल 'आयुष्प्रज्ञा' के इनॉगरेशन का। नाड़ी थाम कर मरीज का दर्द दूर करने वालों ने झूम कर इस खास शाम को इंजॉय किया। ये प्रोग्राम तीन दिन तक चलेगा।

दानिश रहे खास

आयुष्प्रज्ञा के इनॉगरेशन कार्यक्रम को फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में दानिश खान का किरदार निभाने वाले विनीत कुमार सिंह ने अपनी उपस्थिति से खास बना दिया। उन्होंने बनारस से अपना गहरा रिश्ता बताया। कहा कि मेरे जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा बनारस में ही बीता है। उनके स्टेज पर पहुंचते ही आयुर्वेदिक डॉक्टर्स का जोश भी उबाल मारने लगा। हर कोई विनीत के एक झलक को बेचैन दिखा।

फैशन शो में दिखाया talent

आयुष्प्रज्ञा के फ‌र्स्ट डे फैशन शो की प्रस्तुति आकर्षण का केन्द्र रही। आयुर्वेदिक मेडिकोज वेस्टर्न और ट्रेडिशनल आउटफिट्स में रैंप पर जलवाफरोज हुए। दो राउंड्स में हुए आयोजन में पहला राउंड कैजुअल, दूसरा एथनिक व तीसरा थीम बेस्ड था। तीसरे राउंड में गैंगस्टर थीम पर पार्टिसिपेंट्स रैंप पर चल रहे थे। कोई पुलिस बना था तो कोई खलनायक। इसके बाद गु्रप डांस ईवेंट का आयोजन हुआ। परफॉरमिंग आ‌र्ट्स फैकल्टी के स्टूडेंट्स के गोल्डेन बैंड की धुनों ने उपस्थित लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

दिखाया कूंची का कमाल

मेडिकोज ने आर्ट ईवेंट्स में कूंची का कमाल भी दिखाया। रंगोली, पोस्टर मेकिंग, प्लेट मेकिंग व एग पेंटिंग ईवेंट्स में उनके हाथों का जादू देखने को मिला। गेस्ट्स का स्वागत फैकल्टी डीन प्रो। सीबी झा ने किया। इस अवसर पर आईएमएस के डायरेक्टर प्रो। आरजी सिंह, प्रो। केएन द्विवेदी, प्रो। राम हर्ष सिंह आदि उपस्थित थे।