आजम की फटकार से अफसरों को पसीना

-कबीना मंत्री आजम खान की क्लास में अफसरों की बोलती बंद, जमकर लगाई फटकार

-डॉक्टर नहीं बता पाए दवा कंपनी का नाम तो जल निगम अफसरों को नहीं मालूम कहां लगाए पंप

- पेयजल योजनाओं में भ्रष्टाचार की शिकायत पर बैठाई जांच, लखनऊ की टीम खंगालेगी रिकार्ड

- मेरठ जिला योजना की बैठक में 343.59 करोड़ के प्रस्तावों को मिली मंजूरी

Meerut: मेरठ की 343.59 करोड़ की प्रस्तावित जिला योजना को मंजूरी मिल गई। जिले के प्रभारी मंत्री एवं सूबे के कबीना मंत्री आजम खान ने विभिन्न विभागों के इंटरव्यू लेकर प्रस्तावों को स्वीकृत किया। जिला योजना की बैठक में आजम के सवालों के जबाव अफसर नहीं दे पाए तो वहीं ज्यादातर को विभागों की गतिविधियों की जानकारी नहीं थी। समकक्ष कबीना मंत्री शाहिद मंजूर और भाजपा विधायकों की शिकायत पर आजम खान ने जनपद की पेयजल योजनाओं पर जांच बैठा दी है। लखनऊ की टीम योजनाओं में हुए भ्रष्टाचार की जांच करेगी।

सियासी सिगूफों के साथ बैठक

कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन में तय समय से डेढ़ घंटे देरी से शुरू हुई जिला योजना की बैठक में कबीना मंत्री आजम खान चिरपरिचित अंदाज में नजर आए। अफसरों को 'हजरात' बोले रहे थे तो महिलाओं को अब 'आपसे क्या कहें' के जुमले छोड़ रहे थे। क्लास में आजम ने नई अफसर का हौसला बढ़ाया तो वहीं जिला आयुर्वेदिक अधिकारी द्वारा दवा की कंपनी का नाम न बताने पर 'सिस्टम' पर सवाल कर दिया। बोले के ऐसे लोगों को ढो रहे हैं हम। हार्टीकल्चर विभाग में अफसर समेत कर्मचारियों की सेलरी सालाना 28 लाख से ऊपर है जबकि काम साल भर कोई काम नहीं। हैरानी जताते हुए कबीना मंत्री ने कहा कि 'सरकार ऐसों को भी पाल रही है.' वे बोले-'खाया पिया कुछ नहीं गिलास तोड़ा बारा आना.'

आप नहीं जाते वोट मांगने

मीटिंग की शुरुआत में साफ करते हुए कबीना मंत्री ने कह दिया कि सरकार के पास इसके (जिला योजना) अलावा कुछ और देने के लिए नहीं है। अफसरों की लापरवाही पर गजरते हुए आजम बोले कि 'आप को वोट चाहिए नहीं, हमें जाना है.' बैठक में हमलावर मूड में नजर आए समकक्ष श्रम मंत्री शाहिद मंजूर ने अफसरों की जमकर शिकायत की, मंत्री ने योजनाओं की फर्जी प्रगति रिपोर्ट दे रहे अफसरों का रियलिटी चेक किया। कागजों में चेक डेम बनाने पर सिंचाई विभाग के अफसर को हड़काया।

डेंगू को खाने वाली मछली कहां?

मत्स्य विभाग से आजम ने पूछा कि डेंगू के वायरस को खाने वाली मछली क्यों नहीं पाली? गत दिनों वन विभाग के अभियान पर अफसर कसीदें गढ़ रही थीं तो आजम ने टोक दिया कि कहीं ऐसा न हो कि पेड़ सूखने पर भी गिनीज में नाम आ जाए। सहकारिता विभाग का हौसला बढ़ाया तो वहीं जिला पंचायत राज विभाग द्वारा बनवाए गए निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल पूछे। पीडब्ल्यूडी से सड़क निर्माण में प्रयोग ला रहे सामग्री के बारे में पूछ लिया। बैठक में भाजपा विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, डीएम बी। चंद्रकला, सीडीओ विशाख जी के अलावा सभी विभागों के अफसर मौजूद थे।

---

भड़क गई भराला

जिला पंचायत सदस्य मीनाक्षी भराला, मंत्री के देरी से आने पर भड़क गई और साथी सदस्यों के साथ बैठक शुरू होने से महज 5 मिनट पहले बायकाट कर चली गई।

---

नहीं देंगे किसी को वोट

आजम के इंतजार में कलक्ट्रेट में देर रात्रि 10 बजे तक जमीं आशा कार्यकत्रियां मंत्री की नजरअंदाजी पर बिफर पड़ी। महिलाओं ने आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि वोट मांगने हाथ जोड़कर आ जाते, आज बात नहीं सुन रहे। अब किसी को वोट नहीं देंगे। प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने आजम की गाड़ी रोकने की कोशिश की।

---

नगरायुक्त को समझाया

विधायक रविंद्र की शिकायत पर आजम ने नगरायुक्त डीकेएस कुशवाह को बुलाकर समझाया। कहा कि बेइज्जती मत कराओ, गंदगी को दो दिन में साफ करो। जो काम नहीं कर रहा उसे साफ करो।

---

हंसी ठिठोली

भाजपा विधायकों की मौजूदगी में शांतिपूर्ण ढंग से बैठक के संपन्न होने पर आजम ने सभी का शुक्रिया अदा किया। साथ ही दावा कर दिया कि असेंबली में इस बार भी कोई बदलाव नहीं होगा।

---