BAREILLY: यूपी के बीएड कॉलेजेज में सेकंड राउंड की कांउसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन सैटरडे शाम क्लोज हो गए। छूटे और टेक्निकली प्रॉब्लम फेस करने वालों को पूल काउंसलिंग में मौका मिलेगा। यह 28 जून के बाद होगी। 13-15 जून तक चली सेकंड राउंड की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में महज ही रजिस्ट्रेशन हो सके। वहीं फ‌र्स्ट राउंड के जो कैंडिडेट्स पूरी एडमिशन फीस जमा कर रहे हैं सैटरडे से उनके लिए कॉलेज अलॉटमेंट लेटर ऑनलाइन जारी करने भी शुरू कर दिए हैं। आज ----कैंडिडेट को कॉलेज अलॉटमेंट जारी किए गए।

19 के बाद करें कॉलेज सेलेक्शन

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो। बीआर कुकरेती ने बताया कि सेकंड राउंड में रजिस्ट्रेशन कराने वाले अभ्यर्थियों के लिए 19-21 तक कॉलेज सेलेक्शन का मौका दिया जाएगा। इसके बाद आगे की काउंसिंलग प्रक्रिया पूरी की जाएगी। वहीं फ‌र्स्ट राउंड के जिन के जिन कैंडिडेट्स को कॉलेज अलॉट नहीं हो सके हैं वह भी कॉलेज च्वाइस फिल कर सकते हैं।

21 जून तक लेना है एडमिशन

फ‌र्स्ट राउंड में जिन कैंडिडेट्स ने एडमिशन फीस 46,250 रुपए जमा कर दी है। उनके कॉलेज अलॉटमेंट लेटर तुरंत ऑनलाइन जारी कर रहे हैं। ताकि वह 21 जून तक कॉलेज में एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर सकें।

सैकड़ों अभ्यर्थी परेशान

फ‌र्स्ट राउंड की काउंसलिंग में सैकड़ों कैंडिडेट्स की सीट लॉक नहीं हो सकी। जिससे सरकारी और एडेड कॉलेज में सीट पाना सपना ही रह गया। हालांकि ऐसे सभी कैंडिडेट्स को एमजेपीआरयू ने सेकंड राउंड कॉलेज च्वाइस फिल करने का मौका दिया है। वहीं सैकड़ों कैंडिडेट्स की फीस भी सर्वर प्रॉब्लम के चलते फंसी हुई है।

-सेकंड राउंड के कैंडिडेट्स 19 से 21 जून के बीच कॉलेज च्वाइस फिल कर सकेंगे। वहीं फ‌र्स्ट राउंड के जो कैंडिडेट्स फीस जमा कर रहे हैं उन्हें कॉलेज अलॉटमेंट लेटर जारी करना शुरू कर दिए गए हैं।

प्रो। बीआर कुकरेती, यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा को-ऑर्डिनेटर