RANCHI : राजकीय शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय के सेशन ख्0क्फ्-क्ब् के स्टूडेंट्स का प्रतिनिधिमंडल रांची यूनिवर्सिटी के प्रभारी वीसी से मिला। इस दौरान बीएड से सबंधित हाइकोर्ट के डिसीजन की कॉपी प्रभारी वीसी और डीएसडब्ल्यू को सौंपी। स्टूडेंट्स का कहना था कि डिसीजन म् फरवरी को ही आ गया था। लेकिन रांची यूनिवर्सिटी की लापरवाही के कारण हमारा रिजल्ट नहीं आ पा रहा है। आरयू के एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ। एससी गुप्ता ने बताया कि अभी तक हमें डिसीजन की प्रति नहीं मिली है। रिजल्ट बनकर तैयार है और क्ब् फरवरी तक यूनिवर्सिटी वेबसाइट पर इसे जारी कर दिया जाएगा। इस मौके पर गौरी शंकर महतो, ओम प्रकाश, आशीष कुमार सिंह, दिलीप कुमार पांडे सहित कई शामिल थे।

झारखंडी साहित्य में राष्ट्रीय चेतना पर सेमिनार ख्7 से

रांची यूनिवर्सिटी के जनजातीय एवं क्षेत्रीय भाषा विभाग के एचओडी डॉ। केसी टुडू की अध्यक्षता में विभागीय समिति और रिसर्च स्कॉलर स्टूडेंट्स की बैठक हुई। जिसमें नेशनल लेवल का सेमिनार आयोजित करने का डिसीजन लिया गया। सेमिनार का टॉपिक झारखंडी साहित्य में राष्ट्रीय चेतना रखा गया है। यह आयोजन ख्7 और ख्8 फरवरी को डिपार्टमेंट में होगा। इस सेमिनार में कई यूनिवर्सिटी के टीचर, रिसर्च स्कॉलर और समाजसेवी शामिल होंगे। इस बैठक में विभाग के डॉ। टीएन साहू, डॉ। हरि उरांव, डॉ। उमेशानंद तिवारी सहित सभी रिसर्च स्कॉलर्स मौजूद थे।

मारवाड़ी कालेज में ब्लड डोनेशन कैंप कल

वेलेंटाइन डे के मौके पर मारवाड़ी कॉलेज में शनिवार को ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस कैंप का थीम लव फार ह्यूमैनिटी रखा गया है। जिसका आयोजन मारवाड़ी कॉलेज का एनएसएस विंग, स्टूडेंट्स ग्रुप राक आन मारवाडि़यंस और एनजीओ लाइफ सेवर्स कर रहा है। यह कैंप स्वामी विवेकानंद सभागार के ब्वॉयज सेक्शन में क्0.फ्0 से शुरू होगा। यह कैंप दोपहर के फ्.फ्0 बजे तक जारी रहेगा।