परिजनों ने लगाया हत्या करके शव फेकने का आरोप, पुलिस बता रही दुर्घटना

शव से थोड़ दूर पर पुलिस को मिला उसका टूटा हुआ मोबाइल, जांच शुरू

ALLAHABAD: झूंसी के कटका गांव निवासी बीटेक स्टूडेंट नितीश सिंह (22) की लाश गुरुवार की सुबह रेलवे लाइन पर मिलने से परिजनों में कोहराम मच गया। वह बुधवार की रात परिजनों से यह यह बता कर घर से निकला था कि वे एक दोस्त की बर्थ-डे पार्टी में जा रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस उसकी मौत को दुर्घटना बता रही है। जबकि उसके परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। परिजनों के मुताबिक स्टूडेंट के शरीर पर कई जगह गंभीर चोट के निशान थे। हालांकि पुलिस परिजनों के आरोप को ध्यान में रखते हुए जांच में जुट गई है।

बीटेक कर रहा था नीतिश

मूल रूप से बिहार के गोपालगंज निवासी ठेकेदार जयनारायण सिंह पिछले करीब 20 वर्ष से झूंसी स्थित कटका गांव में परिवार के साथ रहते हैं। उनके दो बेटों में बड़ा रंजन इंदौर स्थित एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। जबकि छोटा बेटा मृतक नितीश सोरांव स्थित एक प्राइवेट कॉलेज से बीटेक- सेकेंड ईयर की पढ़ाई कर रहा था। बुधवार की रात करीब नौ बजे नितीश घरवालों को बताया कि वह एक फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में जा रहा है। यह बताने के बाद वे घर सेपैदल निकल गया। थोड़ी देर बाद उसकी छोटी बहन कविता ने कॉल किया तो नितीश ने बताया कि खाना खाने के बाद वह घर वापस आ जाएगा। इसके बाद रात लगभग सवा 10 बजे तक वे नहीं लौटा तो घरवालों ने फिर उसके मोबाइल पर कॉल किया तो उसका मोबाइल बंद बताने लगा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आई चोट

नीतिश का मोबाइल बंद बताने पर परिवारीजन परेशान हो गए और रात में ही उसकी खोजबीन शुरू कर दी। पूरी रात वे खोजते रहे पर उसका कोई पता नहीं चला। गुरुवार की सुबह जब गांव के लोग रेलवे लाइन की तरफ गए तो वे वहां खून से लथपथ लाश उसकी देखी। खबर गांव में पहुंची तो लोगों के साथ नीतिश के परिवार वाले भी वहां पहुंच गए। उसके शव को देखते ही सभी के पैरों तले से जमीन खिसक गई। क्योंकि लाश किसी और की नहीं बल्कि नीतिश की ही थी। रेलवे लाइन पर ही थोड़ी दूर पर नीतिश का टूटा हुआ मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस उसकी मौत का कारण ट्रेन की चपेट में आने से बता रही है। वहीं शाम को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सिर पर गंभीर चोट का लगना पाया गया। पीएम रिपोर्ट के बाद परिजनों ने नीतिश की हत्या कर लाश रेलवे लाइन पर फेकने की आशंका जताई। परिजनों का आरोप है कि उनके बेटेको पार्टी के बहाने बुलाया गया और हत्या करके लाश को रेलवे लाइन पर फेंक दी गई।

वर्जन

प्रथम दृष्टया हादसा लग रहा है। छात्र के मोबाइल की कॉल डिटेल से जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही पता चल जाएगा कि वह किसके पास पार्टी मनाने गया था। पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मुन्ना लाल, एसपी गंगापार